ऑफिस बुलाकर बर्खास्त करने और जेल भेजने की दी गई धमकी

Youth India Times
By -
0

घर आकर पत्नी ने लगा ली फांसी
पति ने DM पर लगाए गंभीर आरोप
हरदोई। यूपी के हरदोई जिले में कलेक्ट्रेट में तैनात महिला प्रधान लिपिक ने दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। जिला अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड पहुंचे पति ने जिला प्रशासन के जिम्मेदार दो अफसरों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए जिम्मेदार ठहराया है। वहीं पुलिस ने तलाशी के दौरान मिले सुसाइड नोट में किसी को भी दोषी न ठहराए जाने की बात लिखी होने का दावा किया है।
कोयलबाग कॉलोनी निवासी मधु शुक्ला एलबीसी प्रधान लिपिक डीएम कलेक्ट्रेट शात्रागार में तैनात थीं। गुरुवार को दोपहर वह अपने आवास पर पहुंची। कुछ देर बाद उनका शव वहां फांसी के फंदे पर लटकता मिला। सूचना पाकर शहर कोतवाल दीपक शुक्ला, एएसपी पूर्वी अनिल कुमार सिंह, सीओ हरियांवा एके त्रिपाठी व कलेक्ट्रेट कर्मी मौके पर पहुंचे। मौके पर छानबीन करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शहर कोतवाल दीपक शुक्ला के मुताबिक शव का पंचनामा भरा गया है। परिजनों की ओर से कोई लिखित सूचना नही मिली है। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि कलेक्ट्रेट कर्मी ने आत्महत्या की है। उसके पास से सुसाइड नोट मिला है। इसमें आत्महत्या के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है।
पति उमेश शुक्ला ने बताया कि उसकी पत्नी मधु शुक्ला के खिलाफ जांच चल रही थी। इस मामले में उन्होंने हाईकोर्ट का सहारा ले लिया था। इसी मामले में गुरुवार को डीएम ने बुलाया था। उन्हे बर्खास्त करने व जेल पहुंचाने की धमकी दी। कहा कि कोर्ट क्यों चली गई हो। इसी बात से आहत होकर उनकी पत्नी घर आई। उसके कुछ देर बाद वह नगर पालिका किसी काम से चला गया। इस दौरान अकेली पत्नी ने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। परिवार में उनके एक मधू शुक्ला के एक बेटी है।
जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि घटना बहुत दु:खद है। परिजनों द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। मधु शुक्ला के खिलाफ गंभीर आरोपों में जांच चल रही है। इसमें अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है। उन्हें दो बार नोटिस भेजी जा चुकी है। इसके बाद फाइनल प्रत्यावेदन मांगा गया था ताकि कोई निर्णय लिया जा सके। उन्हें अपनी बात रखने का पूरा मौका दिया गया। किसी भी तरह का कोई उत्पीड़न नहीं किया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)