आजमगढ़: आजादी के 75वें साल में पहुंची बिजली, जश्न का माहौल

Youth India Times
By -
0

समाज के अंतिम आदमी तक आजादी का प्रकाश पहुँचाना ही योगी सरकार का लक्ष्य-यशवंत सिंह
जहानागंज (आज़मगढ़)। जनपद मुख्यालय से महज चौदह किलोमीटर की दूरी पर स्थित रामपुर पाल बस्ती के लड़के लड़कियां भी आज शुक्रवार से बल्ब की रोशनी में पढेंगे। आज इस बस्ती में पहली बार बिजली का बल्व जला। आज़ादी के पचहत्तरवें साल में बस्ती में जलते बल्ब को देखकर पूरी बस्ती में जश्न का माहौल है। इसे लेकर ये लोग योगी सरकार और विधानपरिषद सदस्य यशवंत सिंह की जमकर तारीफ कर रहे हैं।
आज़मगढ़ गाज़ीपुर मार्ग के किनारे स्थित इस पाल बस्ती के चारों तरफ बिजली थी। खुद रामपुर गांव की भी अन्य बस्तियों में भी बिजली थी लेकिन इस पाल बस्ती में अब तक बिजली का तार ही नही गया था । इसकी वजह से इस बस्ती के लोग इस आधुनिक युग में भी लालटेन और ढिबरी युग में जीने को मजबूर थे। इसे लेकर यहाँ के लोगों में पिछली सरकारों के प्रति आज भी काफी रोष है।
आमतौर पर यह विश्वास करने वाली बात नहीं है कि जनपद मुख्यालय से महज चौदह किलोमीटर पर मुख्यमार्ग के किनारे बसी कोई बस्ती बिजली से वंचित होगी, वह भी उस जिले में जहाँ से सांसद हैं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हैं, जहां से सांसद पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव रहे हैं। लेकिन यह सच है। आज से पहले तक रामपुर पाल बस्ती में बिजली नहीं पहुँची थी। पाल बस्ती के मनोज पाल सोनू पाल लालचंद पाल अर्जुन पाल रविन्द्र पाल सीमा पाल रीना पाल आदि ने बताया की कुछ लोगों के लिए विकास घर से निकलता है तो जात के खूंटे में बंध जाता है। हम उसमें नहीं हैं, इसलिए बिजली के बीच रहते हुए भी हम बिजली से आज तक वंचित रहे।
इसे लेकर एक प्रश्न के जवाब में विधानपरिषद सदस्य यशवंत सिंह ने कहा कि समाज के अंतिम आदमी तक आज़ादी का प्रकाश पहुँचाना योगी सरकार का मिशन है और हम इसी मिशन के तहत काम कर रहे हैं।जब हमे पता चला कि इस बस्ती में अब तक बिजली नही पहुची है तो इसके लिए अलग से बजट पास कराकर पहले पोल खिंचवाया और आज जब तार खिंचकर पहली बार बल्ब जला तो लोगो के साथ हमें भी अपार हर्ष हुआ उन्होंने कहा कि रामपुर पाल बस्ती के बच्चे भी बिजली की रोशनी में पढ़े, आगे बढ़े, यही मेरी कामना है। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख रमेश कन्नोजिया रणधीर सिंह चंचल चौबे कमला सिंह अशोक यादव दिलीप मिश्रा सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)