आजमगढ़ : भाजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ के सह संयोजक ने थामा सपा का दामन

Youth India Times
By -
0

-दिनेश कुमार पांडेय
आजमगढ़। पूर्वांचल के प्रख्यात सर्जन एवं भारतीय जनता पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ के सहसंयोजक डॉक्टर एचएन पटेल अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उपस्थिति में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। इस मौके पर भाजपा, कांग्रेस व बसपा के कई दर्जन नेता साइकिल पर सवार हुए ।
जानकारी के अनुसार भाजपा में रहने के बावजूद डॉ एच एम पटेल की ब्लाक प्रमुख बहू गीता पटेल को अविश्वास प्रस्ताव लाकर हटा दिया गया। जिसकी वजह से डॉक्टर पटेल भाजपा के कुछ स्थानीय नेताओं से नाराज चल रहे थे । पंचायत चुनाव में मिली हार की वजह से यह नाराजगी और बढ़ गई थी। डॉक्टर पटेल के साथ उनका भतीजा पूर्व ब्लाक प्रमुख बड़रांव ब्लाक के संजय पटेल, बहु पूर्व ब्लाक प्रमुख गीता पटेल, पत्नी पूर्व प्रधान अनीता पटेल, बसपा से जिला पंचायत सदस्य राम प्रसाद पटेल, जिला पंचायत विनय कुमार सहित एक दर्जन पदाधिकारियों ने सपा का दामन थाम लिया।
बताते चलें कि 2017 में सगड़ी विधानसभा में सपा प्रत्याशी को महज कुछ वोटों से हार का सामना करना पड़ा । इसी तरह 2019 में घोसी में हुए उपचुनाव में भी सपा प्रत्याशी को कुछ ही वोटों से हारना पड़ा था।
3 सीटों पर पड़ेगा असर-डॉक्टर एच एन पटेल के सपा की सदस्यता ग्रहण करने से पूर्वांचल के आजमगढ़ व मऊ जनपद का राजनैतिक समीकरण बदल जाएगा क्योंकि आजमगढ़ की सगड़ी और मऊ की मधुबन और घोसी विधानसभा सीट कुर्मी बाहुल्य है। सगड़ी व मधुबन दोनों सीटों पर पटेल मतदाता जिनके साथ खड़े होते हैं उनका पलड़ा भारी होता है ।इसके अलावा बलिया की बिल्थरा सीट पर भी इसका असर पड़ सकता है ।
सगड़ी विधानसभा के रामनिवास यादव पूर्व प्रधान गांगेपुर, वर्तमान प्रधान हाजीपुर सुभाष सिंह पटेल प्रधान संघ अध्यक्ष हरैया ,अरुण कुमार सिंह पटेल सहनूपुर प्रधान ,मान सिंह प्रधान ,पूर्व प्रधान प्रबंधक राम सिंह पटेल बैदौली ,ग्राम प्रधान पति वह पूर्व प्रधान राम सिंगार यादव देवारा खास राजा सहित दर्जनों प्रधानो ने डॉ एच एन सिंह पटेल के सपा में शामिल होने पर खुशी व्यक्त किया और उनके साथ अपना समर्थन दिया। ग्राम प्रधानों ने कहा कि इससे सगड़ी विधानसभा और मजबूत होगी और 2022 का चुनाव समाजवादी पार्टी के लिए सुलभ होगा। समाजवादी पार्टी में पटेल समाज का एक मजबूत व्यक्तित्व मिला है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)