एक लाख के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने किया ढेर

Youth India Times
By -
0


रिपोर्ट-अशोक जायसवाल
बलिया। यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार को दिन में रसड़ा कोतवाली के नीबू कबीरपुर गांव के पास एक लाख के इनामी बदमाश को मुठभेड़ में मार कर घायल कर दिया। रसड़ा सीएचसी से रेफर किए जाने के बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया है। इनामी अपराधी पर लगभग 35 आपराधिक मामले दर्ज हैं। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक राज करण नैय्यर भी घटना स्थल पहुंच गए थे। 
यूपी एसटीएफ के डीएसपी डीके शाही की अगुवाई में एक लाख के इनामी अपराधी को जनपद के रसड़ा कोतवाली के नीबू कबीरपुर गांव में एक मुठभेड़ में मार कर घायल कर दिया। बताया जाता है कि इनामी बदमाश द्वारा इस दौरान एसटीएफ टीम पर 10 राउंड फायर भी किया। घटनास्थल पर एक रिवाल्वर व पिस्टल भी बरामद किया गया है जिसमें रिवाल्वर को अपराधी द्वारा लूटा गया बताया जा रहा है। 
मूल रुप से बलिया के हल्दी थाना क्षेत्र के बाबूबेल गांव निवासी हरीश पासवान के खिलाफ बैरिया पुलिस द्वारा सात जुलाई को जिपं के पूर्व सदस्य जलेसर की हत्या पर 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। इस हत्याकांड के बाद से पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी। जयराम की दुनिया में सक्रिय हरीश पर दर्जनों संगीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार हरीश पासवान अंतरप्रांतीय बदमाश है। बलिया के अलावा झारखंड व छत्तीसगढ़ में उस पर करीब 35 मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें आधा दर्जन हत्या के मुकदमे हैं। सूत्रों के अनुसार हरीश के खिलाफ पहला मुकदमा लूट सहित अन्य आरोपों में साल 2004 में दर्ज किया गया था। पिछले जुलाई माह में हरीश ने अपने साथियों के साथ मिलकर नगर पंचायत बैरिया के पश्चिम टोला निवासी जलेश्वर सिंह उर्फ बलवीर सिंह की हत्या कर दी थी। इस वारदात के बाद से ही वह फरार चल रहा था। बताते चलें कि अभी कल ही अपराधी हरीश पासवान पर वाराणसी के एडीजी बृजभूषण ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)