थाने में मुंशी पर तानी रिवाल्वर, दो दरोगा निलंबित

Youth India Times
By -
0

कानपुर देहात। देवराहट थाने में तैनात दो दरोगाओं ने रात मारपीट के आरोपी को पकड़कर थाने में बुरी तरह पीटा। नियमों का हवाला देकर मुंशी ने इसका विरोध किया तो उस पर रिवाल्वर तान दी और गोली मारने की धमकी दे दी।
जानकारी पर रात में ही एसपी थाने पहुंचे और जांच में दोषी मिलने पर दोनों दरोगाओं को निलंबित कर दिया। साथ ही पीड़ित की तहरीर पर दोनों पर मारपीट व एससीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले की जांच सीओ भोगनीपुर को सौंपी गई है।
देवराहट थानाक्षेत्र के सुजौर गांव के अनुसूचित जाति के प्रमोद कुमार के खिलाफ तीन दिन पहले मारपीट की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। इस पर दरोगा अनिल सिंह भदौरिया और दिवाकर पांडेय बुधवार शाम को उसे पकड़कर थाने ले आए। दोनों दरोगाओं ने उसकी बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। थाने में तैनात मुंशी रामकृष्ण ने इसका विरोध किया।
इससे नाराज दरोगा अनिल सिंह ने मुंशी पर सरकारी रिवाल्वर तान दी, साथ ही गोली मारने की धमकी दी। इस घटनाक्रम से थाने में हड़कंप मच गया। थाना प्रभारी वीआईपी ड्यूटी में इटावा गए थे। इस पर मुंशी ने घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी।
जानकारी पर एसपी केशव कुमार चौधरी रात में ही थाने पहुंचे। उन्होंने छानबीन के बाद दोनों दरोगा को निलंबित कर दिया। साथ ही प्रमोद कुमार की तहरीर पर दोनों दरोगा पर मारपीट व एसीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी।
एसपी ने बताया कि दोनों दरोगा ने एक व्यक्ति की पिटाई की है। यह आचरण सरकारी सेवा नियमावली के विपरीत है। इस पर दोनों को निलंबित कर दिया गया है। पीड़ित को मेडिकल के लिए भेजा गया है। मामले की जांच सीओ भोगनीपुर प्रभात कुमार को सौंपी गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)