दारोगा को छोड़ पूरी चौकी को किया लाइन हाजिर

Youth India Times
By -
0

अवैध डीजल-पेट्रोल कारोबार मामले में एसपी की बड़ी कार्रवाई
देवरिया। देवरिया में अवैध डीजल-पेट्रोल के कारोबार एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने अवैध कारोबार मामले में दोषी मानते हुए पुलिस चौकी इंचार्ज को छोड़कर पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया है। एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि एक दिन पहले देवरिया डीएम-एसपी के आदेश पर बैतालपुर तेल डिपो के आसपास तेल के अवैध कारोबार के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। करीब तीन घंटे की छापेमारी में पुलिस ने 15 सौ लीटर डीजल पेट्रोल, टैंकर से तेल निकालने के सात उपकरण बरामद किया। पुलिस ने 21 लोगों को हिरासत में लिया है। 
बैतालपुर में विभिन्न तेल कंपनियों के तेल डिपो हैं। इन कम्पनियों के आसपास कुछ लोग डीजल पेट्रोल का अवैध कारोबार चलाते हैं। जुलाई 2019 में हुई पुलिस की बड़ी कार्रवाई के बाद से डिपो के आसपास तेल का अवैध धंधा बंद हो चुका था। शनिवार को एक बार फिर डिपो के आसपास एकबार डीजल-पेट्रोल के अवैध कारोबार के पनपने की प्रशासन को जानकारी मिली थी। डीजल-पेट्रोल के अवैध कारोबार की खबर मिलते ही डीएम आशुतोष निरंज, एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र के नेतृत्व में पीएसी व जिले के सभी थानों की पुलिस छापेमारी करने पहुंची।
करीब तीन घंटे तक चली छापेमारी में पुलिस ने डिपो के आसपास के विभिन्न ठिकानों से 1500 लीटर डीजल-पेट्रोल बरामद किया, जो पचास-पचास लीटर के गैलन में भरे गए थे। एक हाते में खड़े टैंकर से तेल निकाला जा रहा था। टैंकर से तेल निकालने के चार बड़े व तीन छोटे उपकरण भी बरामद हुए है। 13 टैंकर को पुलिस ने कब्जे में लिया है। पुलिस ने 21 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस के अनुसार छापेमारी के डर से करीब दो हजार लीटर तेल खेतों में बहा दिया गया। उधर एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने डीजल-पेट्रोल के अवैध कारोबार का दोषी मानते हुए बैतालपुर चौकी इंचार्ज को छोड़कर बाकी पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया है। एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है। पुलिस ने तेल के अवैध कारोबार में जिन 21 लोगों को हिरासत में लिया गया इसमें महिलाएं भी थी। हिरासत में ली गई महिलाओं के साथ पांच से सात तक के बच्चे भी थे जो लगातार रोए जा रहे थे। ग्रामीणों के अनुसार तेल के मुख्य अबैध कारोबारी पुलिस के पकड़ से दूर हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)