मऊ में लोन देने के लिए महिला को रात में बुलाया

Youth India Times
By -
0

मामला पहुंचा मुख्यमंत्री कार्यालय

मऊ। लोन देने के बहाने बैंक के अधिकारियों ने महिला को रात में कई बार बैंक में बुलाया। यही नहीं बार-बार बैंक बुलाकर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया गया। यह मामला अब सीएम कार्यालय तक पहुंच गया है। सीएम कार्यालय से आए रिमाइंडर पर अफसरों ने पूरे मामले की जांच सीओ मुहम्मदाबाद गोहना राजकुमार सिंह को सौंपी है। इसमें महिला को बयान देने के लिए सीओ ने कार्यालय पर बुलाया गया है।
मुख्यमंत्री द्वारा छोटे दुकानदारों को सभी बैंकों द्वारा 10 हजार रुपये का खुदरा लोन देने की योजना संचालित की जा रही है। आरोप है कि बैंक कर्मचारियों द्वारा लोन देने में काफी हीलाहवाली की जा रही है। आएदिन बैंकों में बुलाया जा रहा है। लाभार्थियों से धनउगाही की जा रही है। पैसा न देने की स्थिति में कागजी कमी दिखा कर योजना से वंचित कर दिया जा रहा है। नगर के मोहल्ला कुतुबपुर स्थित एक बैंक में अजय चौरसिया की पत्नी ने लोन के लिए आवेदन किया था। सभी कागजी कोरम पूरा करने के बावजूद भी इसे बैंक प्रशासन द्वारा लगातार 15 दिनों तक दौड़ाता जाता रहा।
आरोप है कि पत्नी के मोबाइल नंबर पर रात सात व आठ बजे दो दिन बैंक प्रबंधक एवं कैशियर का फोन आया कि आधार व पैन कार्ड लेकर अभी बैंक आइये और अपना पैसा ले जाइए। संयोग से मैं घर पर मौजूद था। उसी समय रात्रि को पत्नी को लेकर बैंक पहुंचा तो दोनों पहचान पत्र की फोटो कापी लेकर रख लिए। जब कि फाइल में पहले से ही लगी हुई थी। पैसे के लिए कहे कि बाद में बताया जाएगा। मेरी पत्नी पैसे के लिए बैंक अधिकारियों के समक्ष गिड़गिड़ाती रही परंतु वे एक न सुने। इसी तरह से दूसरे दिन भी रात को मेरे न रहने पर फोन किए और बैंक में बुला रहे थे। थक हार मानकर वह नगर पंचायत वलीदपुर के ईओ नितेश गौरव से इसकी शिकायत की। वह स्वयं बैंक पहुंचकर बैंक प्रबंधन पर लापरवाही को लेकर नाराजगी जताई, वहां बैठकर लोन पास करवाया। तब जाकर पैसा मिला। शिकायतकर्ता अजय चौरसिया भाजपा के कार्यकर्ता है। उन्होंने बैंक कर्मियों की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी। आरोप लगाया कि बैंक में आने वाले खाताधारकों के बैंकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार किया जा रहा है। ऐसे में आरोपित बैंक अधिकारियों के विरुद्ध जांच कर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए।
वलीदपुर नगर में स्थित ग्रामीण बैंक के अधिकारियों के विरुद्ध आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायत की गई है। इसकी जांच की जाएगी। यदि आवश्यकता होगी तो विधिक कार्रवाई की जाएगी। - राजकुमार सिंह, पुलिस उपाधीक्षक मुहम्मदाबाद गोहना।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)