हाईटेंशन तार की चपेट में आने से महिला की मौत

Youth India Times
By -
0

पांच लाख मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त  हुए सख्त, जेई निलम्बित, लाइनमैन बर्खास्त
रिपोर्ट-अशोक जायसवाल
बलिया। जनपद के बैरिया थाना क्षेत्र के मठ योगेंद्र गिरि चट्टी के समीप नई बस्ती गांव में हाईटेंशन के टूट कर गिरे तार की चपेट में आने से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। रात में ही गिरे तार की विभाग को सूचना के बावजूद न बिजली आपूर्ति ही बंद की गई थी और न ही उसे ठीक ही किया गया था। महिला की मौत से नाराज ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ एनएच-31 पर जाम लगा दिया तथा मृतक के परिजनों को पांच लाख की आर्थिक सहायता की मांग की। बाद एसएचओ बैरिया राजीव कुमार मिश्रा के समझाने पर लोगों ने जाम समाप्त कर दिया। इस मामले में सांसद के सख्त रुख के चलते एसई द्वारा जहां लापरवाही के आरोप में जेई को निलंबित कर दिया गया है वहीं वहां कार्यरत निजी लाइनमैन को बर्खास्त कर दिया है। 
जानकारी के अनुसार नई बस्ती में बृहस्पतिवार की रात बिजली का तार टूट कर गिर गया था। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना विद्युत विभाग को दे दी गई बावजूद उनके द्वारा न आपूर्ति बंद की गई और न ही तार को जोड़ने का कार्य किया गया। बताते हैं कि शुक्रवार की भोर में उक्त बस्ती निवासी चंदा देवी (35) पत्नी अनंत साह उधर से गुजर रहीं थी कि वे टूटे हुए विद्युत तार की चपेट में आ गईं तथा झुलसने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। महिला की मौत का समाचार फैलते ही नाराज ग्रामीणों ने एनएच-31 पर जाम लगा दिया तथा विभाग के आला अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़ गए।
घटना स्थल पहुंचे एसएचओ बैरिया राजीव कुमार मिश्रा ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। इस मामले में जेई विनोद भारद्वाज का कहना था कि बृहस्पतिवार को बीएसएनएल फेल था जिसके चलते उन्हें समय से इसकी सूचना नहीं मिल पाई थी। जानकारी दी है कि घटना की बावत उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है तथा मृतका के परिजनों को पांच लाख की आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी। उधर 
सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के इस मामले में कड़े रुख के चलते विभाग के एसई रविंद्र कुमार जैन ने संबंधित जेई को जहां निलंबित कर दिया गया है वहीं घटनास्थल क्षेत्र में तैनात निजी लाइनमैन को बर्खास्त कर दिया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)