ऑक्सीजन न मिलने से मौत के मामले में जांच के आदेश

Youth India Times
By -
0

विपक्ष के वरिष्‍ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने इस मामले में सरकार को दोषी ठहराया 

रिपोर्ट-अशोक जायसवाल

बलिया। जिला प्रशासन ने जिला अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन उपलब्ध न होने के चलते कथित रूप से एक व्‍यक्ति की मौत के मामले में जांच के आदेश दिये हैं। इस मामले को लेकर जहां विपक्ष ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। वहीं भाजपा के सलेमपुर सांसद ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने इस मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को दोषी ठहराया है जबकि भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने दोषी साबित होने पर चिकित्‍सक के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज कर कठोर कार्रवाई की मांग की है।
जानकारी के अनुसार जिले के दोकटी थाना क्षेत्र के दलन छपरा गांव निवासी रामजीत यादव की शनिवार को जिला अस्पताल में मौत हो गई थी। उनकी मौत से आक्रोशित परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि कल शाम यादव को अस्पताल में भर्ती कराया था। आरोप है कि ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए वे जिला अस्पताल में दौड़ लगा रहे थे, लेकिन वहां कोई चिकित्सक मौजूद नहीं था जो रोगी को ऑक्सीजन दे सके। समय पर आक्सीजन न मिलने से उनकी मौत हो गई। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी अदिति सिंह के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। सूचना विभाग द्वारा शनिवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में परिवार द्वारा अस्पताल की लापरवाही व ऑक्सीजन न मिलने के कारण मौत होने का आरोप लगाने वाली वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद कार्रवाई का निर्देश दिया है। 
उधर राज्य विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने इस मामले में रविवार को योगी सरकार पर निशाना साधा, आरोप लगाया कि उक्त मरीज की मौत की दोषी योगी सरकार है। कहा कि मोदी और योगी सरकार लगातार बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था का दावा कर रही है, वहीं जिला अस्पताल में ऑक्सीजन के अभाव में एक व्यक्ति की मौत हो जाती है।
उधर, भाजपा के सलेमपुर के सांसद रवींद्र कुशवाहा ने उक्त मामले में दोषी पाए जाने पर चिकित्सक के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। कहा है कि चिकित्सक की लापरवाही के कारण किसी रोगी का मौत हो जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने इस मामले में दोषी स्वास्थ्य कर्मियों के विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई की मांग की है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)