एलडीए भवन में चल रही थी दारू पार्टी, छलके जाम

Youth India Times
By -
0

तीन कर्मचारी सस्पेंड, एक को कारण बताओ नोटिस
लखनऊ। एलडीए में दारु पार्टी करते हुए पकड़े गए तीन कर्मचारियों को शुक्रवार को एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने संस्पेंड कर दिया है जबकि एक कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी की गयी है। यह कर्मचारी शाम को कार्यालय अवधि के बाद नीचे प्राधिकरण भवन में ही बैठ कर शराब पी रहे थे। अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने इन सभी को रंगे हाथ पकड़ा था।
प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि पांच अगस्त की शाम को सचिव पवन कुमार गंगवार को प्राधिकरण भवन की पुरानी बिल्डिंग के भूतल पर स्थित पार्किंग के पीछे बने कक्ष में कुछ कर्मचारी दारु पार्टी कर रहे हैं। जानकारी के बाद अपर सचिव ने सुरक्षा कर्मियों के साथ मौके पर छापा मारा। इसमें प्राधिकरण के चार कर्मचारी तथा एक बाहरी व्यक्ति शराब पीते हुए पकड़े गये। अपर सचिव ने साक्ष्य के तौर पर कमरे की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी भी करायी। इसमें टेबल पर शराब के गिलास भरे रखे हुए थे। एक कर्मचारी अन्दर लेटा भी हुआ था। अपर सचिव ने इसकी रिपोर्ट शुक्रवार को एलडीए उपाध्यक्ष के समक्ष रखी।
उपाध्यक्ष ने कार्यालय में शराब पीने वाले अनुचार दिलीप कुमार निगम, अनुचार पवन चौहान तथा चौकीदार कृष्ण दत्त तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया। संविदा चालक सुनील यादव को उनके कृत्य के लिए कारण बताओ नोटिस जारी की गयी है। नोटिस का जवाब आने पर इनकी सेवाएं समाप्त होंगी। उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने कहा कि प्राधिकरण प्रांगण में इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस तरह के कामों में शामिल कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
एलडीए में इससे पहले वर्ष 2017 में ठेकेदार परिसर में दारु पार्टी करते हुए पकड़े गए थे। ठेकेदारों को पार्किंग एरिया की तरफ 2016 में एक कक्ष आवंटित कर दिया गया था। इस कक्ष में ठेकेदारों का देर रात तक जमावड़ा रहा था। रोजाना दारु पार्टी चलती थी। वर्ष 2017 में एलडीए उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पीएन सिंह को इसकी जानकारी हुई। इसके बाद उन्होंने कक्ष में छापा मारा था। जहां दारु पार्टी चलती मिली थी। शराब की बोतलें भी बरामद हुई थीं। इसके बाद उन्होंने ठेकेदारों के कक्ष में एलडीए का ताला डलवा दिया था। कक्ष को अपने कब्जे में ले लिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)