दरोगा ने वसूली के लिए रिश्तेदार को बना दिया फर्जी दरोगा

Youth India Times
By -
0

अवैध वसूली करने के लिए शुरू की चेकिंग, वीडियो वायरल, खुली पोल

एटा। दारोगा की शह पर फर्जी दारोगा बनाकर किशोर चेकिंग के नाम पर वसूली करता था और उन्हे ड़राता-धमकाता था। फर्जी दारोगा किशोर को नगर पुलिस ने दबोच लिया। इसके पास से फर्जी आईकार्ड, अन्य दस्तावेज बरामद हुए है। वायरल वीडियो में दरोगा बनाकर किशोर चेकिंग के नाम पर युवक को पीट रहा था। 

बता दें कि सोमवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। शहर के नन्नूमल चौराहा के पास फर्जी दरोगा वाहन चेकिंग के नाम पर कागज मांग रहा है न देने पर बेल्ट से पीट रहा था। वीडियो वायरल होने के  मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई। जांच में सामने आया कि दरोगा जिले का नहीं है। गिरफ्तारी के लिए सीओ सिटी राजकुमार सिंह के नेतृत्व में टीमें गठित की गईं। सोमवार को नगर पुलिस, क्राइम ब्रांच, स्वाट, सर्विलांस टीम ने फर्जी दरोगा को शिवसिंहपुर तिराहा के पास बाइक सहित पकड़ा। 

दरोगा की वर्दी, फर्जी आईकार्ड  बरामद किया। पूछताछ में सामने आया कि फर्जी दरोगा नाबालिग है और डीएसए इंटर कालेज अलीगढ़ में कक्षा 12वीं का छात्र है। पुलिस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी किशोर ने बताया गया कि यूपी-112 अलीगढ़ पर तैनात दरोगा बृजेश सिंह यादव तथा आरोपी किशोर के मामा के साले सुंदर यादव व सुमन यादव पुत्र स्वर्गीय रामवीर सिंह यादव निवासी नगला प्रेमी थाना मिरहची के है। उसी के कहने पर उसने पुलिस की वर्दी सिलवाकर तथा फर्जी आईकार्ड बनवाकर चैकिंग के नाम पर लोगों से अवैध वसूली करने की योजना बनाई थी। पुलिस के अनुसार किशोर मूल निवासी बलीपुर गढ़ी थाना कंपिल फर्रूखाबाद हाल पता कुंवरनगर कालोनी गांधी पार्क अलीगढ़ का रहने वाला है। 

 फर्जी दरोगा किशोर ने बताया कि दरोगा बृजेश सिंह यादव जो यूपी 112 पर अलीगढ़ में तैनात हैं ने उसको दरोगा की वर्दी सिलवाने के लिए कहा था और खर्चा भी दिया था। 18 अगस्त को  खुर्शीद टेलर रसलगंज तिराहा अलीगढ़ से तीन हजार में वर्दी सिलवाई थी और टोपी, बैज, जूते भी लिए थे। 

बाइस अगस्त को  आरोपी किशोर साथी हेमन्त जो मुख्य आरक्षी की वर्दी पहनता था के साथ दरोगा की वर्दी पहन कर बाइक से अलीगढ़ नया बस स्टैंड, क्वारसी चौराहा, एटा चुंगी, हरदुआगंज, अतरौली चौराहा आदि स्थानों पर भी चेकिंग के नाम पर लोगों को रोका एवं उनसे अवैध वसूली की थी।

किशोर अपने रिश्तेदार के मामा सुंदर यादव, सुमन यादव के घर गांव नगला प्रेमी थाना मिरहची  आया और बाइस अगस्त से  उत्तीस अगस्त तक उन दोनों की जानकारी में वर्दी पहनकर विभिन्न लोगों से ऐसे स्थानों पर जहां पुलिस की मौजूदगी नहीं होती थी वहां वाहन चेकिंग के नाम पर रोककर अवैध वसूली करता रहा। जलेसर में इक्कीस अगस्त को  पीड़ित से बारह हजार रूपये ठगे थे।  

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)