आजमगढ़: शराब माफियाओं के खिलाफ चला अभियान, आधा दर्जन गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

अवैध शराब भी हुई बरामद
-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वाले माफियाओं के खिलाफ चलाए गए अभियान के क्रम में आधा दर्जन लोग गिरफ्तार किए गए। आरोपियों के कब्जे से शराब की बरामदगी भी बताई गई है।
अतरौलिया थाना की पुलिस ने शनिवार की सुबह क्षेत्र के लोहरा गांव स्थित नहर पटरी पर शराब की बिक्री कर रहे व्यक्ति को 10 शीशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। पकड़ा गया अवनीश प्रजापति पुत्र रामहरख स्थानीय लोहरा गांव का निवासी बताया गया है। निजामाबाद थाने की पुलिस ने क्षेत्र के गंधुवई गांव के समीप अवैध तरीके से शराब की बिक्री कर रहे प्रकाश पुत्र रामकरन को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से पुलिस ने 45 शीशी शराब बरामद किया है। पकड़ा गया आरोपी क्षेत्र के फरिहां गांव का निवासी बताया गया है। इसी क्रम में मेहनाजपुर थाने की पुलिस ने क्षेत्र के बेरवां मोड़ के समीप जरीकेन में भरी पांच लीटर शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया चंदू पुत्र स्व. बंगाली मूल निवासी ग्राम पकड़ी थाना तरवां व हाल मुकाम मेहनाजपुर कस्बा स्थित मुसहर बस्ती बताया गया है। मुबारकपुर थाने की पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार के मामले में वांछित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सुनेता पुत्र निहोरी स्थानीय ग्राम हाजीपुर तथा मुन्ना राजभर पुत्र सतिराम ग्राम कुकुरसंडा थाना क्षेत्र मुबारकपुर के निवासी बताए गए हैं।
महाराजगंज थाने की पुलिस ने शनिवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के नौबरार देवारा जदीद किता दोयम गांव में दबिश देकर कच्ची शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने मौके पर कच्ची शराब तैयार कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जबकि वहां मौजूद दूसरा व्यक्ति भागने में सफल रहा। पुलिस ने मौके से 20 लीटर कच्ची शराब, शराब बनाने में प्रयुक्त रसायन तथा उपकरण बरामद किया है। इस मामले में पकड़ा गया ओमप्रकाश यादव उर्फ भूवर पुत्र गुलाब स्थानीय निवासी बताया गया है।
इसी क्रम में बरदह थाने की पुलिस ने अभियुक्त रंजीत कुमार पुत्र बलिहारी राम उम्र 19 वर्ष ग्राम पिछौरा थाना बरदह 16 लीटर अवैध देशी शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)