यूपी चुनाव की तैयारी में लगे ओवैसी को बड़ा झटका

Youth India Times
By -
0

वाराणसी में एआईएमआईएम की पूरी जिला इकाई का कांग्रेस में विलय
वाराणसी। उप्र में अगले साल होने वाले विधानसत्रा चुनाव में जोर-शोर से लगे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है। वाराणसी में उनकी पार्टी के जिला अध्यक्ष समेत पूरी इकाई का कांग्रेस में विलय हो गया है। एआईएमआईएम के प्रदेश सचिव अमान अख्तर के अगुवाई में पार्टी के बीस से ज्यादा पदाधिकारी कांग्रेस में शामिल हो गए। 
वाराणसी में कचहरी स्थित एआईएमआईएम के जिला कार्यालय पर प्रदेश सचिव अमान अख्तर की अगुवाई में पूरी जिला इकाई ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। इस दौरान एआईएमआईएम के जिला अध्यक्ष जाहिद खान और महिला जिला अध्यक्ष कैंसर जहां ने अन्य लोगों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। कांग्रेस की ओर से अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश चेयरमैन शहनवाज आलम ने एआईएमआईएम के पदाधिकारियों को कांग्रेस की सदस्या ग्रहण कराई। गौरतलब है कि ओवैसी यूपी मे पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर के मोर्चा के साथ विधानसभा चुनाव में उतरने की घोषणा कर चुके हैं। अपनी घोषणा के बाद ओवैसी ने पहला दौरा ही वाराणसी से शुरू किया था। वह वाराणसी-आजमगढ़ और जौनपुर के दौरे पर पहुंचे थे। उसके बाद से लगातार यूपी में अपनी मुहिम को आगे बढ़ा रहे थे। पिछले दिनों ने उन्होंने मोर्चा में रहते हुए यूपी में करीब 100 सीटों पर लड़ने की घोषणा भी कर दी थी। हालांकि बाद में राजभर ने कह दिया था कि अभी सीटों को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। 
एआईएमआईएम पदाधिकारियों को पार्टी में शामिल कराते हुए कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के चेयरमैन शहनवाज आलम ने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी हैं जो सभी वर्गों व सभी समाज को लेकर प्रदेश व देश का विकास कर सकती है। पिछले दो वर्षों से जिस तरह से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी के अगुवाई में उत्तर प्रदेश की सड़कों पर संघर्ष किया है, उसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश का नौजवान व हर वर्ग कांग्रेस की तरफ देख रहा है। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश चेयरमैन शहनवाज आलम, राजेश्वर पटेल, राघवेन्द्र चैबे आदि मौजूद रहे।
एआईएमआईएम के यह पदाधिकारी शामिल हुए-1. अमान अख्तर (प्रदेश सचिव यूथ), 2. जाहिद खान (जिला अध्यक्ष), 3. माजिद सिद्दिकी (जिला संगठन मंत्री), 4.आरिफ सिद्दीकी (मीडिया प्रभारी), 5.मोइनुद्दीन अंसारी (जिला सचिव), 6.तौफीक आलम (जिला सचिव युथ), 7.अब्दुल कवि (कैंट विस क्षेत्र अध्यक्ष), 8.आफताब अहमद (जिला सचिव), 9.मकसूद शाह (अजगरा विस अध्यक्ष), 10.कैसर जहां (जिला अध्यक्ष महिला), 11.दिलशाद अहमद (जिला कार्यकारिणी), 12.इकबाल कुरैशी (जिला कार्यकारिणी), 13.शानू जकी (जिला सचिव), 14.मेहंदी हसन (मंडल प्रभारी अल्पसंख्यक सभा), 15.जुबैर खान (अल्पसंख्यक सभा), 16.आकाश पांडेय (कार्यकारिणी सदस्य अल्पसंख्यक सभा), 17.अमानतुल्लाह खान (जिला कार्यकारिणी), 18.खुर्शीद खान (जिला कार्यकारिणी सदस्य), 19.अनवार अहमद (जिला सचिव यूथ), 20. मिस्टर भाई (जिला कार्यकारिणी व 5 अन्य कार्यकर्ता) के नाम शामिल हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)