पुलिस महकमे की इतिहास की सबसे बड़ी कार्रवाई

Youth India Times
By -
0

एक साथ 75 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर
मेरठ। मेरठ पुलिस के इतिहास में भ्रष्टाचार और ठेकेदारी प्रथा को लेकर अब तक का सबसे बड़ा एक्शन किया गया है। एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी ने एक साथ 75 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। इनकी जगह पर नए पुलिसकर्मियों को मौका दिया जाएगा। गोपनीय जांच रिपोर्ट, व्हाट्सएप पर मिली शिकायतों की जांच और एसपी-सीओ स्तर के अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। इसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
मेरठ में शहर और देहात के थानों में सालों से मठाधीश बनकर बैठे पुलिसकर्मियों पर एक साथ एक्शन किया गया है। एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी की ओर से बुधवार को आदेश जारी किया गया, जिसमें जिले के 75 पुलिसकर्मियों को एक साथ लाइन हाजिर कर दिया गया है। दरोगा से लेकर हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पर कार्रवाई की गई है। लिस्ट में थानों के एसओ-इंस्पेक्टर के कारखास पुलिसकर्मियों के नाम डाले गए हैं। इन सभी के खिलाफ भ्रष्टाचार, मठाधीशी, ठेकेदारी प्रथा और ड्यूटी में लापरवाही के आरोप थे। हाल ही में सभी के खिलाफ साक्ष्य के साथ एसएसपी को शिकायत की गई थी। गोपनीय जांच रिपोर्ट के आधार पर एक साथ सभी को लाइन हाजिर किया गया है।
एसएसपी मेरठ प्रभारी चौधरी ने बताया, कुछ पुलिसकर्मियों को विशेष प्रशिक्षण व अन्य ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन भेजा गया है। इनकी जगह पर दूसरे पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)