डेढ़ लाख रिश्वत लेते इंजीनियर रंगे हाथ गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0




1.5 करोड़ रुपये के बिल पास करने के लिए मांगा था घूस

आगरा। उत्तर मध्य रेलवे आगरा में ब्रिज लाइन में तैनात एईएन रमेश सिंह को अलवर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने रविवार शाम को डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी ने ठेकेदार से डेढ़ करोड़ रुपये के बिल पास करने के लिए डेढ़ लाख रुपए रिश्वत मांगी थी। एसीबी की टीम ने रामगढ़ कस्बे में एईएन रमेश सिंह को रिश्वत की राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया है।
आगरा रेल मंडल के अंतर्गत मथुरा-अलवर लाइन पर विभिन्न काम चल रहे थे। इनमें कई बड़े व छोटे पुल के काम शामिल थे। एईएन रमेश सिंह के अंडर में करीब 20 करोड़ रुपये का काम चल रहे हैं। इसमें रामगढ़, बांदीकुई सहित कई जगहों पर चल रहे काम शामिल थे। एईएन रमेश सिंह ठेकेदार के डेढ़ करोड़ के बिल पास करने के एवज में कमीशन के रूप में रिश्वत मांग रहा था। ठेकेदार ने रिश्वत देने के बजाए एईएन को सबक सिखाने की ठानी। उसने रिश्वत देने से पहले एसीबी को जानकारी दी। इसके बाद एसीबी ने एईएन रमेश सिंह को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ने का प्लान बनाया।
इसी प्लान के तहत रविवार को रमेश सिंह को एसीबी ने डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसीबी एएसपी विजय सिंह ने बताया कि एईएन के साथ कई कर्मचारी व अधिकारी भी थे। लेकिन रिश्वत के मामले में उनका कोई रोल सामने नहीं आया। विजय सिंह ने बताया कि रिश्वत लेने वाला अधिकारी चालाक था। जो ठेकेदार को कभी कहीं कभी कहीं बुलाता रहा। इस कारण एसीबी की टीम को भी सुबह से उसका पीछा करना पड़ा।
राजस्थान के अलवर जिले के एंटी करप्शन ब्यूरो एएसपी विजय सिंह ने बताया, रेलवे ब्रिज लाइन के एईएन रमेश सिंह को रिश्वत की राशि डेढ़ लाख रुपये के साथ एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार किया है। इसने ठेकेदार से बिल पास कराने के नाम पर डेढ़ प्रतिशत कमीशन मांगा था। इस अधिकारी का मासिक वेतन करीब सवा लाख रुपये है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)