आजमगढ़ : डीपीआरओ ने 259 सफाई कर्मचारियों का किया ट्रांसफर

Youth India Times
By -
0

गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सभी अधिकारियों को आज ज्ञापन सौंपेगा सफाई कर्मचारी संघ

आजमगढ़। शासन के निर्देश पर दो दिन पूर्व डीपीआरओ ने जिले के कुल 259 राजस्व गांव में सफाईकर्मियों की तैनाती कर दी। जिन सफाईकर्मियों की तैनाती की गई है। उनमें से कई लोगों का उनके घर से काफी दूर तैनाती कर दी गई है। ऐसे में सफाईकर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष ने गड़बड़ी का आरोप लगाया। उनका आरोप है कि सरकारी दफ्तरों में अटैच कर्मचारियों को नहीं हटाया गया। जो लोग गांव में काम कर रहे हैं। उनका ट्रांसफर कर दिया गया। इस संबंध में आज (शनिवार को) सभी अधिकारियों को ज्ञापन देकर न्याय की मांग करेंगे।
कोरोना संक्रमण की वजह से गांव में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा। पर गांव में सफाईकर्मी न होने की वजह से गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में सरकार की तरफ से आदेश दिया गया कि जिन गांव में सफाईकर्मी नहीं हैं। उन गांव में सफाईकर्मियों की तैनाती की जाए। शासन का स्पष्ट आदेश है कि कोई भी सफाईकर्मी सरकारी दफ्तर में न अटैच रहे। बावजूद इसके डीपीआरओ की तरफ से सरकारी दफ्तरों में अटैच सफाईकर्मियों को न गांव में तैनात करके उन 259 सफाईकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया। जो लोग पहले से ही गांव में ड्यूटी कर रहे थे। जिन कर्मचारियों का ट्रांसफर किया गया है। उनमें कर्मचारियों की तैनाती उनके ब्लाक क्षेत्र से दूसरे ब्लाक क्षेत्र में कर दिया है। विभाग के इस कार्रवाई से सफाईकर्मचारी संघ के लोगों में आक्रोश है। डीपीआरओ लालजी दूबे ने बताया कि शासन के आदेश पर इन 259 सफाईकर्मियों का स्थानांतरण गांव में किया गया है। गांव में अब इनके काम करने से साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर हो जाएगी।
डीपीआरओ द्वारा जिन 259 सफाईकर्मचारियों का ट्रांसफर किया गया है। उसे सफाईकर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष सीपी यादव ने अधिकारियों की मनमानी बताया। जिलाध्यक्ष का कहना है कि शासन का स्पष्ट आदेश सरकारी दफ्तरों में तैनात करीब 300 सफाईकर्मियों की गांव में तैनाती करने का है। लेकिन अधिकारीगण अटैच सफाईकर्मियों को न हटाकर जो लोग गांव में काम कर रहे थे। उन कर्मचारियों की दूर वाले ब्लाकों में तैनाती कर दिया है। जो सरासर गलत है। इस संबंध में आज अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर न्याय की मांग की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)