मुख्यमंत्री ने हैबतपुर गांव पहुंच कर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों को वितरित किया खाद्यान्न किट

Youth India Times
By -
0

जिला अस्पताल, ट्रामा सेंटर स्थित वैक्सीन सेंटर का जायजा लिया
रिपोर्ट: अशोक जायसवाल
बलिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बलिया पहुंचे। उन्होंने इस दौरान जिला अस्पताल, ट्रामा सेंटर स्थित वैक्सीन सेंटर का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने हैबतपुर गांव पहुंच कर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों को खाद्यान्न किट भी वितरित किया। 
मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर पूर्वांह 11.15 बजे पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में उतरा। परेड ग्राउंड से वह सीधे जिला अस्पताल पहुंचे तथा कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर वहां की स्वास्थ्य सुविधाओं की बावत जानकारी प्राप्त की। इस दौरान सीएम ने एक महिला मरीज से यह भी पूछा कि यह व्यवस्था आज-कल ही में हुई हैं या पहले से थी? इस पर उस महिला ने व्यवस्था पहले से होने की हामी भरी। मुख्यमंत्री ने महिला से पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद ही घर जाने को कहा। तत्पश्चात मुख्यमंत्री ट्रामा सेंटर स्थित कोविड वैक्सीन सेंटर पहुंचे तथा 18 प्लस टीकाकरण में तैनात एएनएम व 45 प्लस में तैनात जीएनएम से बातचीत कर वैक्सीनेशन की जानकारी ली। सीएमएस डा. बीपी सिंह से उन्होंने जिला अस्पताल में निर्माण कार्य की जानकारी ली। सीएमएस ने उन्हें बताया कि पोस्ट कोविड वार्ड बनकर तैयार है तथा इस समय पीकू वार्ड का बनना जारी है। मुख्यमंत्री के साथ मंत्री उपेंद्र तिवारी व भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू के साथ मंडलायुक्त आजमगढ़ विजय विश्वास पंत, डीआईजी सुभाष चन्द्र दुबे, डीएम अदिति सिंह, एसपी डॉ विपिन ताडा भी मौजूद रहे।

निगरानी समिति का भी जाना हाल
बलिया। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री हनुमानगंज ब्लाक के हैबतपुर गांव पहुंचे। वहां उन्होंने अपने हाथों प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत पात्र गृहस्थी कार्डधारक चार महिला व एक पुरुष को अपने हाथों खाद्यान्न किट का वितरित किया। सीएम ने निगरानी समिति के सदस्यों से सवाल किया कि जब आपके गांव में कोरोना संक्रमित मिलते थे, तब आप किस तरह वहां के हालात संभालते थे। उनके प्रश्न पर ग्राम प्रधान संजू राय ने बताया कि उनके द्वारा ग्रामीणों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व संक्रमितों को क्वारंटीन करने के लिए प्रेरित किया जाता था। मुख्यमंत्री ने निगरानी समिति से खाद्यान्न वितरण, दवा वितरण के अलावा शिक्षा व चिकित्सा की भी जानकारी प्राप्त की।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)