रिटायरमेंट से चार दिन पहले बाबू हुआ सस्पेंड

Youth India Times
By -
0

घूसखोरी का वीडियो वायरल होने के बाद अधिशासी अभियंता ने की कार्रवाई
तेज चल रहे मीटर की जांच कराने एवं बिल कम करने के नाम पर 50 हजार घूस लेने का आरोप
लखनऊ। सरोजनीनगर के आनंद विहार गिंदनखेड़ा निवासी एक महिला ने चेक मीटर लगाकर बिजली बिल कम करने के नाम पर बाबू जितेंद्र नाथ शुक्ला और सेवानिवृत्त लाइनमैन हबीब पर 50 हजार घूस लेने का आरोप लगाते हुए एक शिकायती पत्र विभाग के अधिकारियों को सौंपा। बाबू द्वारा घूस लेने का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया।
शिकायती पत्र पर अधिशासी अभियंता ने दो सदस्यीय जांच कमेटी बनाने के साथ ही बाबू को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही नोटिस जारी कर 28 जून तक स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है। बाबू 30 जून को सेवानिवृत्त हो रहा है। उसके पास बिजली बिल संशोधन का कोई कार्य नहीं है। कमेटी 29 जून तक रिपोर्ट देगी।
अधिशासी अभियंता संदीप कुमार तिवारी ने बताया कि अनामिका भारती ने पत्र देकर आरोप लगाया कि कार्यालय सहायक (बाबू) जितेंद्र नाथ शुक्ला एवं सेवानिवृत्त लाइनमैन हबीब ने तेज चल रहे मीटर की जांच कराने एवं बिल कम करने के लिए 50 हजार की घूस ले ली, पर बिल कम नहीं किया। जितेंद्र नाथ पर 30 हजार और हबीब पर 20 हजार रुपये वसूलने का आरोप है।
इससे संबंधित एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें महिला द्वारा रुपये दिए जाने पर जितेंद्र गिन रहा है। महिला को पत्र लिख कर वीडियो की क्लिप मुहैया कराने और जांच में सहयोग करने को कहा गया है। प्रकरण की जांच उपखंड अधिकारी नादनगंज देवेंद्र वर्मा एवं उपखंड अधिकारी राम इकबाल को सौंपी गई।
अनामिका ने बताया कि मीटर की एक साल की सवा लाख यूनिट रीडिंग निकाल कर बिल बना दिया गया। घर पर चेक मीटर लगा कर उसे उतार भी लिया, मगर बिल संशोधित नहीं किया। जितेंद्र व हबीब ने वसूली रकम की रसीद भी नहीं दी और बिल संशोधन के लिए और रकम मांग रहे थे। बिल संशोधित करने के कार्यालय पहुंचीं तो बत्ती भी काट दी गई। 50 हजार रुपये बिल मद में जमा भी किए पर कनेक्शन नहीं जोड़ा गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)