छेड़खानी की शिकायत पर पिता को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Youth India Times
By -
0

प्रयागराज। यमुनापार स्थित मेजा के लूतर मैदनिया गांव में बेखौफ दबंगों ने सनसनीखेज वारदात अंजाम दी। बेटी से छेड़खानी का विरोध करने पर उन्होंने माजिद अली (50) की हत्या कर दी। शिकायत लेकर पहुंचने पर पहले लात-घूंसों से जमकर पीटा और फिर गला दबा दिया। किसी तरह बचकर गंभीर हालत में वो अपने दरवाजे तक पहुंचे थे कि तभी उनकी मौत हो गई। मृतक के बेटे की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।
माजिद घर पर ही रहकर खेती करते थे। उनकी 13 वर्षीय बेटी रविवार सुबह आम के बाग में गई थी। भाई मुमताज ने बताया कि इसी दौरान पड़ोस के माधव निषाद, कल्लू व गोलू ने जबरन उसकी बहन का हाथ पकड़ लिया। किसी तरह हाथ छुड़ाकर किशोरी घर आई और परिजनों को जानकारी दी। जिस पर पिता और छोटा भाई द्वारा एक आरोपी के घर शिकायत की गई। आरोप है कि वहां तीनों आरोपियों ने अन्य पांच लोगों के साथ मिलकर दोनों पर हमला बोल दिया। उन्हें लात-घूंसों से जमकर पीटा।
इसके बाद पिता का गला दबा दिया। किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छूटकर वो घर के दरवाजे के पास पहुंचे थे कि वहीं गिर पड़े और कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी पर पुलिस पहुंच गई। जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन तब तक वहां बड़ी संख्या में बस्ती के लोग जमा हो गए। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण स्थिति तनावपूर्ण हो गई। घटना की सूचना पर कई थानों की फोर्स लेकर एसपी यमुनापार भी आ गए। उन्होंने परिजनों व ग्रामीणों को समझाया तब जाकर वह शांत हुए। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
मृतक के बेटे मुमताज की तहरीर पर जिन आठ लोगों को नामजद किया गया है, उनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। ये तीनों महिलाएं आरोपियों माधव, गोलू व मुंडे की मां हैं। इसके अलावा संजय व पंकज भी हमलावरों में शामिल थे। पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर हत्या, छेड़छाड़ समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। 
एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि तीनों मुख्य आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)