पूर्व बसपा एमएलसी रामू द्विवेदी गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0



उप्र के टॉप 33 माफियाओं की सूची में भी शामिल है पूर्व बीएसपी एमएलसी संजीव उर्फ रामू का नाम

लखनऊ। शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमले के पुराने मामले में पूर्व बीएसपी एमएलसी रामू द्विवेदी उर्फ़ संजीव लखनऊ के बहुखंडी आवास के पास से देवरिया पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। पुलिस द्वारा इस मामले की फिर से जांच की जा रही है ।
दरअसल, रामू के खिलाफ गोरखपुर सदर कोतवाली में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था, लेकिन बाद में मामले की विवेचना कुशीनगर पुलिस को ट्रांसफर कर दी गई। जहां पुलिस ने प्राणघातक हमला होने का अपराध नहीं पाए जाने पर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। उधर, युवा समाजसेवी एवं व्यापारी निकुंज अग्रवाल की पिटाई कर धमकी देने के मामले में भी सुलह हो गई थी। दोनों मामलों की फाइल फिर से खंगाली जा रही हैं। कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से पुलिस ने नई तहरीर देकर पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र भेज कर रामू पर दर्ज मुकदमे, जुड़े लोग और संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। शुक्रवार को एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने खुद कोतवाली में पूर्व एमएलसी पर दर्ज मामलों के बारे में जानकारी ली थी।
यूपी के टॉप 33 माफियाओं की सूची में देवरिया जिला निवासी संजीव उर्फ रामू का नाम भी शामिल है। इसके गिरोह में 12 सदस्य चिह्नित किए गए हैं जिनमें से दो के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था की सख्ती के बाद पुलिस ने इन माफियाओं और उनके गिरोह के सदस्यों को नकेल डालने की कार्रवाई तेज कर दी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)