थाने की अवैध वसूली की सूची वायरल, मचा हड़कंप

Youth India Times
By -
0


पूर्व आईपीएस के ट्वीट के बाद एसपी अजय साहनी ने दिए जांच के आदेश
सूची के अनुसार थाना क्षेत्र में अवैध कारोबारियों से हर महीने 3.72 लाख की होती है अवैध वसूली
जौनपुर। जनपद के चंदवक थाने में शराब, गांजा, भांग, लकड़ी और असलहे का काला धंधा करने वालों से अवैध वसूली की सूची एक पूर्व आईपीएस अधिकारी द्वारा ट्वीट किए जाने से महकमे में हड़कंप मच गया है। पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने पूरे मामले की जांच का आदेश एएसपी सिटी डॉ संजय कुमार को दिया है। यह सूची सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। कथित सूची के अनुसार थाना क्षेत्र में अवैध कारोबारियों से हर महीने 3.72 लाख की अवैध वसूली होती है।
चर्चित रिटायर्ड पुलिस अधिकारी अमिताभ ठाकुर के ट्वीटर अकाउंट से चंदवक थाने में अवैध वसूली की सूची को पुलिस महानिदेशक, आईजी वाराणसी, एडीजी वाराणसी और एसपी जौनपुर को ट्वीट करते हुए इसकी सत्यता की जांच की मांग की गई है। सूची के अनुसार शराब, गांजा, भांग, असलहा, लकड़ी, बस स्टैंड समेत अन्य अवैध धंधा करने वालों से पुलिस हर महीने पैसा वसूलती है। थाने की हर महीने की अवैध आमदनी करीब 3.72 लाख रुपये है। जिस अवैध कारोबारी की जैसी आमदनी है उसी हिसाब से पुलिस ने वसूली के लिए रेट तय किया है।
कथित सूची के मुताबिक अलग-अलग कारोबारियों से 700 रुपये से लेकर 90 हजार तक की वसूली होती है। सबसे अधिक लकड़ी के अवैध कारखाने से हर महीने 90 हजार रुपये की वसूली होती है। पूर्व पुलिस अधिकारी के ट्वीट को री ट्वीट करते हुए एसपी ने लिखा है कि इस मामले की जांच एएसपी सिटी को सौंप दी गई है। इस संबंध में एएसपी सिटी डॉ संजय कुमार का कहना है कि चंदवक थाने में अवैध वसूली की कथित सूची के मामले में जांच की जा रही है। जांच पूरी होने पर रिपोर्ट एसपी को सौंपी जाएगी। रिटायर्ड आईजी अमिताभ ठाकुर ने कहा कि जौनपुर के चंदवक थाने में अवैध वसूली की सूची कहीं से मुझे मिली थी। उसकी सत्यता की जांच के लिए पुलिस के उच्च अधिकारियों को ट्वीट कर जानकारी दी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)