जहरीली शराब प्रकरण में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई

Youth India Times
By -
0

आबकारी आयुक्त पी गुरुप्रसाद हटाए गए, दो बड़े अधिकारी सस्पेंड

लखनऊ। चार दिन से लगातार जारी जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार हो रही मौतों को देखते हुए सीएम योगी ने सख्त रुख अख्तियार किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई मौतों गंभीरता से लेते हुए आबकारी आयुक्त आईएएस अधिकारी पी गुरुप्रसाद को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया है। रिग्जियान सैम्फिल को नया आबकारी आयुक्त बनाया गया है। रिग्जियान प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद प्रतीक्षारत चल रहे थे।
पी गुरुप्रसाद को 15 फरवरी 2019 को आबकारी आयुक्त बनाया गया था। अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद से ही पी गुरुप्रसाद पर गाज गिरने का अनुमान लगाया जा रहा था। अपर मुख्य सचिव नियुक्ति मुकुल सिंहल ने आबकारी आयुक्त के पद पर नवनियुक्त रिग्जियान सैम्फिल को तत्काल प्रयागराज जाकर पदभार संभालने का निर्देश दिया है।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर संयुक्त आबकारी आयुक्त आगरा जोन रवि शंकर पाठक और उप आबकारी आयुक्त अलीगढ़ मंडल ओपी सिंह को निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू करा दी गई है। अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने बताया कि लखनऊ के संयुक्त आबकारी आयुक्त धीरज सिंह को आगरा संयुक्त आबकारी आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उप आबकारी आयुक्त आगरा का अतिरिक्त प्रभार विजय कुमार मिश्र को दिया गया है। जहरीली शराब कांड में अब तक आठ अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई हो चुकी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)