आजमगढ़ : कैफियत एक्सप्रेस से आई महिला निकली कोरोना संक्रमित

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए प्रशासन की तरफ से की जाने वाली कवायदों का जायजा लेने बुधवार अपर प्रमुख सचिव होमगार्डस् पहुंचे। रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान उनके समक्ष दिल्ली से आने वाली एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई। इससे मौके पर हड़कंप मच गया। वह अधिकारियों को उचित निर्देश देते हुए चले गए।
सीएचसी पल्हनी के सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी सौरभ कुमार राय ने बताया कि बुधवार की दोपहर को अपर प्रमुख सचिव होमगार्डस् अनिल कुमार अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद रेलवे स्टेशन पहुंचे। वहां ट्रेन से आने वाले यात्रियों की जांच प्रक्रिया का हालचाल जाना। साथ स्वयं ट्रेन से आने वाले करीब दस से बारह यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग से जांच की। लक्षण मिलने वाले यात्रियों की जांच एंटीजन किट से की गई, जांच के दौरान ही एक महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई। पूछताछ के दौरान पता चला कि महिला सगड़ी तहसील के अजमतगढ़ क्षेत्र की रहने वाली है। वह दिल्ली से यात्रा करके आजमगढ़ पहुंची है। महिला में संक्रमण की पुष्टि होने पर हड़कंप मच गया। उसे दवा देकर घर पर ही रहने की सलाह देते हुए घर भेज दिया गया।
संक्रमित महिला ने कितनों से किया संपर्क रेलवे स्टेशन पर संक्रमित महिला ने बताया कि वह दिल्ली से आने वाली कैफियात एक्सप्रेस ट्रेन में बैठकर आई है। उसके साथ परिवार के अन्य सदस्य भी थे। ऐसे में हड़कंप मचा हुआ है कि इस महिला ने ट्रेन में यात्रा के दौरान कितने लोगों से संपर्क किया है। इसके जरिए कितने अन्य लोगों तक संक्रमण पहुंचा है। इस बात का पता लगाया जा रहा।
स्टेशन पर हुई यात्रियों की जांच
अपर प्रमुख सचिव होमगार्डस् अनिल कुमार ने बुधवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान बताया गया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम की तरफ से अब तक 17 लोगों का आरटीपीसीआर, 31 लोगों का ऐंटीजेन किट से जांच हुई। अपर प्रमुख सचिव ने कहा कि स्टेशन पर आने वाले सभी लोगों की जांच करें। जिसमें संक्रमण की पुष्टि हो रही। उसे दवा देकर घर पर ही होमक्वारंटीन रहने को कहे। पुलिस उनकी निगरानी करें। इस अवसर पर सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला, सीएमओ डा. एके मिश्रा, एसडीएम बागीश कुमार शुक्ल, तहसीलदार अनिल कुमार पाठक, सीओ सदर निष्ठा उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक सिधारी धर्मेंद्र कुमार पांडेय, जीआरपी प्रभारी श्यामदेव, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. शकील अहमद, एलटी कमलेश, अजय, मुकेश आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)