आजमगढ़ : एसपी ने दीदारगंज थाने के दारोगा व सिपाही को किया निलंबित

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। एसपी सुधीर कुमार सिंह ने दीदारगंज थाने के एक दारोगा व एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई थाना क्षेत्र में जहरीली शराब से हुई मौत की घटना की बाद की गई है। दोनों पुलिस कर्मियों पर कार्य में लापरवाही का आरोप है। जहरीली शराब से हो रही मौत पर अधिकारी कल तक पर्दा डाल रहे थे, लेकिन गरीबों के घरों से उठ रही चीख-पुकार की गूंज शासन तक पहुंची तो कार्रवाई का सिलसिला शुरू हो गया।

जहरीली शराब से मची चीख-पुकार के बाद जांच की आशंका उठी तो अफसर सक्रिय हो उठे। निगरानी शुरू हुई तो पता चला कि शहर से सटी पुलिस चैकी बलरामपुर अंतर्गत अतुल ढाबे पर अवैध शराब व मादक पदार्थ की बिक्री भनक लगी। ढाबा मालिक श्रवण चैहान, निवासी हाफिजपुर को गिरफ्तार किया गया। इसे पुलिस चैकी प्रभारी अनिल कुमार मिश्रा व आरक्षी रवि तिवारी को जिम्मेदार ठहराते हुए निलंबित कर दिया गया। इनकी कार्यप्रणाली की जांच एएसपी को सौंपी गई है।

जिले से लेकर शासन तक में फजीहत होने के बाद प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष एवं चैकी प्रभारियों फरमान जारी किया गया है कि अवैध शराब बनाने व बेचने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। यह भी निर्देश है कि अवैध शराब पकड़े जाने तथा पुलिस की संलिप्तता पाए जाने पर जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)