विधानसभा की 8 और लोकसभा की 3 सीटों पर उपचुनाव टाला

Youth India Times
By -
0


चुनाव आयोग ने कोरोना की वजह से लिया फैसला
नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को लोकसभा की तीन और विधानसभा की आठ सीटों पर होने वाले उपचुनाव को टालने का फैसला लिया है। यह फैसला देश में कोरोना महामारी के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लिया गया है। चुनाव आयोग ने कहा कि महामारी की स्थिति में सुधार होने तक चुनावी प्रक्रिया शुरू करना उचित नहीं होगा।
आयोग ने कहा कि लोकसभा की तीन सीटें दादरा नगर हवेली, खंडवा (मध्य प्रदेश) और मंडी (हिमाचल प्रदेश) खाली हैं। वहीं विधानसभा की आठ सीटें कालका और ऐलनाबाद (हरियाणा), वल्लभनगर (राजस्थान), सिंगड़ी (कर्नाटक), राजबाला और मावरिनक्नेंग (मेघालय), फतेहपुर (हिमाचल प्रदेश) और बडवेल (आंध प्रदेश) खाली हैं।
हालांकि, आयोग ने अभी तक नई तारीखों का ऐलान नहीं किया है। आयोग ने बताया कि जब संक्रमण की रफ्तार कम हो जाएगी तो संबंधित राज्यों के अधिकारियों के साथ सलाह लेकर तारीखों पर फैसला लिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के बीच 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव समेत कई राज्यों में उपचुनाव और यूपी में पंचायत चुनाव कराने को लेकर चुनाव आयोग को मद्रास हाई कोर्ट ने फटकार लगाई थी। मद्रास हाई कोर्ट ने यहां तक कह दिया था कि चुनाव आयोग पर मर्डर केस चलाया जाना चाहिए।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)