वाह रे पुलिस : पीड़ित से बोला दारोगा, तुम्हारे पास लूटने को क्या है

Youth India Times
By -
0

बरेली। यूपी के बरेली जिले के गांधीपुरम में गनप्वाइंट पर लेकर बदमाशों ने सर्राफ के घर वारदात की। परिवार को पीटा। इससे महिला का दांत भी टूट गया। गोली मारने की धमकी दी। इस सबके बावजूद डरे सहमे परिवार को ढांढ़स बंधाने और घटना के खुलासे का आश्वासन देना तो दूर प्रेमनगर पुलिस उल्टे परिवार को धमकाने लगी। दरोगा बोला, ‘तुम्हारे यहां लूटने को क्या है। चप्पल चुराने आये होंगे बदमाश।’ इसी डर में सर्राफ परिवार ने मुकदमा दर्ज कराने से इनकार कर दिया था।
सोमवार रात को शेरगढ़ के सर्राफ मनोज गुप्ता के मकान में असलहों से छह बदमाशों ने महिला व बच्चों को बंधक बनाकर डकैती डाली थी। सोमवार रात को दो टॉप्स, चेन, दो सोने के कड़े व 35 से 40 हजार रुपये ले जाने का आरोप लगाया था। देर रात पुलिस को पीड़ित मनोज कुमार गुप्ता की ओर से सिर्फ लूट की तहरीर ही दी गई थी। जिसमें दो टॉप्स, एक मोबाइल व 10 से 15 हजार रुपये की लूट दिखाई थी। इसके साथ ही छह की जगह तीन आरोपी तहरीर में दिखा दिये। प्रेमनगर पुलिस ने भी लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया था। मंगलवार को मनोज के पिता शेरगढ़ निवासी राजाराम गुप्ता ने बताया कि उनके यहां सबसे पहले एक दरोगा आये थे। जिन्होंने काफी अभद्रता की थी और कहा था कि घटना को कितना बड़ा बता रहे हो। तुम्हारे यहां से सिर्फ चप्पले चुराने आये होंगे और इतनी लंबी लूट खसोट दिखा रहे हो।
मनोज गुप्ता के पिता राजाराम ने बताया कि वे लोग खेती के साथ ही व्यापार करते हैं। दुश्मनी आदि से बचते हैं। इसके कारण उन्होंने मुकदमा दर्ज कराने को मना किया था। पुलिस ने उनसे कहा कि उनकी जिम्मेदारी शिनाख्त करने की है, आरोपियों के सामने पीड़ितों को नहीं लाया जाएगा। इसके बाद पीड़ित परिवार ने सिर्फ लूट का मुकदमा दर्ज कराया है।
प्रेमनगर पुलिस का कहना है कि यह मामला लेन देन का लग रहा है। जबकी पीड़ित परिवार का कहना है कि उनकी किसी से कोई भी रंजिश नहीं है।
मिलने वाला हो सकता है घटना में शामिल
पूरे मामले में आशू का कहना है कि उनका नाम लेने वाले और एक दिन पहले उनके घर पर आकर रेकी करने वालो में उनका कोई परिचित हो सकता है। हालांकि उन्होंने किसी पर कोई शक जाहिर नहीं किया है।
कलम दे देते तो एक दिन पहले हो जाती घटना
आशू के मुताबिक एक दिन पहले तीन आरोपी उनके घर पर आये थे। उसमें से दो लोगों ने मकान में आकर मां आदेश गुप्ता से बातचीत की थी। इस दौरान घटना के दिन पानी मांगने की तरह एक ने कलम मांगा था। मां ने बिना गेट खोले उन्हें साइड से कलम दे दिया था। उनका कहना है कि अगर उस समय मां दरवाजा खोल देती तो एक दिन पहले ही घटना हो सकती थी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)