पंचायत चुनाव : आयोग ने जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

Youth India Times
By -
0

पंचायत चुनाव में सख्ती से हो कोविड प्रोटोकॉल का पालन-आयोग
लखनऊ। पंचायत चुनाव के लिए 15 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी. इस बाबत राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने मतदान की तैयारियों के मद्देनजर 18 संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. बता दें कि यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई.
इस समीक्षा बैठक में राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करवाया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि जिलों में प्राप्त शिकायतों का निवारण 99 फीसदी हो जाने के बाद बाकी एक फीसदी का अनुपालन संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों द्वारा करवाकर आयोग को अगले 24 घंटे में बताना अनिवार्य होगा.
इस समीक्षा में राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि बेहतर कानून व्यवस्था के साथ अधिक से अधिक वोटरों को अपने वोट करने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए. उन्होंने मतदान केन्द्रों पर सेनिटाइजेशन के साथ जरूरी मेडिकल सुविधाओं की भी व्यवस्था सुनिश्चित करवाने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि पहले चरण के निर्वाचित संबंधित जिलों में तैनात ऑब्जर्वर को अवश्य पहुंच कर निष्पक्ष मतदान के लिए की गई व्यवस्थाओं का पर्यवेक्षक एंव निरीक्षण लोकल लेवल पर करना अनिवार्य होगा.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)