मतपेटिका लूटने का प्रयास करने वाले को गोली मारने के आदेश

Youth India Times
By -
0

गोंडा। गोंडा के जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला मजिस्ट्रेट मारकंडे शाही ने 19 अप्रैल 2021 को होने वाले पंचायत चुनाव के दौरान मत पेटिका लूटने का प्रयास करने वाले लोगो को देखते ही गोली मार देने के आदेश दिए हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति ने मतदान केंद्र पर या उसके अंदर किसी भी प्रकार का उपद्रव करने की मंशा रखी हो तो वो दिमाग से निकाल दे। जिला मजिस्ट्रेट ने संबंधित अधिकारियों को इस बावत आदेश जारी कर दिए हैं तथा मतदान कार्य में खलल डालने का प्रयास करने वाले लोगों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रशासन ने चुनौतियों से निपटने का खाका खींच लिया है। बूथों पर शांति के साथ ही इस बार कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने की रणनीति तैयार की गई है। तीन अपर पुलिस अधीक्षकों के साथ ही सीडीओ, सीआरओ और एडीएम जिले के तीनों जोन पर नजर रखेंगे। इसके अलावा चारों तहसीलों के एसडीएम के साथ ही अतिरिक्त चार एसडीएम भी लगाए गए हैं।
पैरामिलिट्री फोर्स की एक कंपनी के साथ ही एसएसबी, पीएसी व सिपाहियों के साथ ही पांच हजार से अधिक होमगार्ड भी असलहों से लैस होकर बूथों पर व्यवस्था बनाएंगे। यही नही जिले की सीमाओं पर छह जनपदों के 15 थाना क्षेत्र हैं। आईजी राकेश सिंह ने सभी थानों को सर्तक किया है कि मतदान के दिन कड़ी निगरानी रहने के साथ ही बैरियर से आवागमन रोकें। जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव को सकुशल कराने के लिए तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी मार्कंडेय शाही व पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 19 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव के दौरान जिले में 26 लाख 69 हजार मतदाता अपने मताधिकार को प्रयोग करेंगे। 
जिले को तीन डिवीजन में बांटा गया है-उन्होंने बताया कि इस बार पंचायत चुनाव के दृष्टिगत जिले में 1588 मतदान केन्द्र तथा 4428 बूथ बनाए गए हैं। जिले को तीन डिवीजन में बांटा गया है जिसमें तीन अपर जिलाधिकारी व एएसपी रैंक के अधिकारी लागए गए हैं। इसके अलावा 04 अतिरिक्त एसडीएम व 04 रेगुलर एसडीएम की तैनाती की गई है। 07 सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, 31 जोनल मजिस्ट्रेट तथा 231 सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। चेकिंग कार्य के लिए जिले में 36 बैरियर व चेक पोस्ट बनाई गई हैं। 112 संदिग्ध लोगों को धारा 144 के तहत प्रतिबंधित करनके के साथ ही 48 हजार 480 लोगों को शांति भंग की धाराओं में पाबंद किया गया है। 12 हजार लोगों का जमानती वारंट तथा 103 लोगों का गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)