आजमगढ़: स्वाट टीम की कस्टडी में युवक की मौत

Youth India Times
By -
0

परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
आजमगढ़/अंबेडकरनगर। स्वाट टीम की हिरासत में आजमगढ़ जनपद के एक युवक की शुक्रवार देर रात मौत हो गई। एक बदमाश के बारे में पूछताछ करने के लिए पकड़े गए युवक की हालत बिगड़ने पर स्वाट टीम ने उसे आधी रात को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां आधे घंटे के भीतर उसकी मौत हो गई। परिवारीजनों ने पुलिस कर्मियों पर पिटाई कर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि युवक की बीमारी के चलते हुई है।
पुलिस हिरासत में मौत की खबर शुक्रवार दोपहर आते ही हड़कंप मच गया। सामाजिक संगठनों से लेकर राजनीतिक दलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सक्रिय हो गए। मृतक की पहचान आजमगढ़ जनपद के पवई थाना क्षेत्र के हाजीपुर कुदरत निवासी जियाउद्दीन के रूप में हुई। अपराह्न तीन बजे परिवारीजन अंबेडकरनगर जिला अस्पताल पहुंचे। परिवारीजनों ने चिकित्सालय में पूछताछ की तो उन्हें बताया गया कि स्वाट टीम का सिपाही हरिकेश शुक्रवार की आधी रात बाद जियाउद्दीन को लेकर आया था। भर्ती किए जाने के कुछ देर बाद ही इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
परिवारीजनों ने जियाउद्दीन की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पुलिस की प्रताड़ना व पिटाई से ही उसकी मौत हुई है। मामले की न्यायिक जांच कराकर सभी दोषी पुलिस कर्मियों पर हत्या का केस दर्ज कराया जाए। उधर, एसपी आलोक प्रियदर्शी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वाट टीम बी के प्रभारी देवेंद्र पाल सिंह समेत कुल आठ पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है साथ ही मजिस्ट्रेटी जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)