आजमगढ़ : शिब्ली काॅलेज में नियुक्ति प्रकरण की जांच पूरी

Youth India Times
By -
0
प्रशासन द्वारा गठित कमेटी ने आरोपों की जांच कर एडीएम वित्त एवं राजस्व को सौंपी रिपोर्ट
सहायक प्रोफेसर के 46 से अधिक पदों पर नियुक्तियों का मामला

आजमगढ़। राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशांक शेखर सिंह पुष्कर की शिकायत पर शिब्ली नेशनल कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के 46 से अधिक पदों पर नियुक्तियों की जांच का कार्य पूरा हो चुका है। प्रशासन द्वारा गठित कमेटी आरोपों की जांच कर एडीएम वित्त एवं राजस्व को सौंप चुकी है।
शशांक शेखर ने आरोप लगाया था कि शिब्ली नेशनल कॉलेज में नियम विरुद्ध सहायक प्रोफेसर की नियुक्तियां की गई हैं। कॉलेज के प्राचार्य, प्रबंध समिति तथा चयन समिति के करीबी रिश्तेदारों की नियुक्तियां की गई हैं। प्राचार्य अफसर अली के सगे भाई मोहम्मद कासिफ की नियुक्ति सहायक प्रोफेसर वनस्पति विज्ञान विभाग में हुई। प्राचार्य के सगे बहनोई डाॅ. अशरफ की भूगोल विभाग में सहायक प्रोफेसर पद पर नियुक्ति हुई है। हेरा रिजवान के साथ ही प्रबंध समिति के अध्यक्ष अबुसाद अहमद शम्सी की भांजी डॉ. सीमा सादिक की बीएड विभाग में सहायक प्रोफेसर पद पर नियुक्ति की गई है। सोसाइटी के अध्यक्ष शौकत अली के पुत्र डाॅ. मोकर्रम अली को भी फारसी विभाग में सहायक प्रोफेसर पद पर नियुक्ति मिली। इसी तरह से अन्य पदों पर भी भाई-भतीजावाद किया गया है। उनके इन आरोपों पर राज्यपाल की ओर से जांच का निर्देश दिया गया था। मंडलायुक्त के निर्देश पर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर इसकी जांच कराई गई। जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट एडीएम वित्त एवं राजस्व को सौंप दी है।
उपजिलाधिकारी रोहित यादव ने बताया कि शिब्ली काॅलेज में हुई नियुक्तियों को लेकर लगाए गए आरोपों की जांच पूरी हो गई है। हमारी ओर से अपनी जांच कर रिपोर्ट एडीएम वित्त एवं राजस्व को सौंप दी गई है। अब आगे की कार्रवाई उन्हीं के स्तर से होनी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)