आजमगढ़: शादी से किया इनकार तो युवती को उतार दिया मौत के घाट

Youth India Times
By -
0
पुलिस की गिरफ्त में आये अभियुक्त ने बताई हत्याकाण्ड की कहानी
आजमगढ़। जहानागंज थाना क्षेत्र के ग्राम बहड़हलगंज में हत्या कर फेंकी गई युवती की लाश मामले में पुलिस ने घटना का पर्दाफाश करते हुए आरोपित अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक चापड़ व खून से सने कपड़े बरामद किया है।
बताते चलें कि 29 जनवरी को बिरजू राम पुत्र सुमेर राम ग्राम निवासी रसूलपुर थाना चिरैयाकोट जनपद मऊ द्वारा थाना स्थानीय पर प्रार्थना पत्र दिया गया कि मेरी लड़की अर्चना उम्र लगभग 21 वर्ष को आकाश पुत्र राजकुमार निवासी टेकई थाना मुहम्मदाबाद जनपद मऊ बार-बार फोन करके शादी का दबाव बना रहा था, मेरी पुत्री द्वारा शादी करने से मना करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था। 29 जनवरी को उसकी पुत्री सिलाई केन्द्र बड़हलगंज से घर वापस आ रही थी कि रास्ते में अभियुक्त आकाश पुत्र राजकुमार ने बरही बड़हलगंज मे धारदार हथियार से हत्या कर दिया। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी। 2 फरवरी को प्रभारी निरीक्षक जहानागंज राकेश कुमार सिंह व उ0नि0 ओम प्रकाश यादव ने अभियुक्त आकाश पुत्र राजकुमार निवासी टेकई थाना मुहम्दाबाद जनपद मऊ को महुआमुरारपुर बाजार से समय करीब 11.20 बजे गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की निशादेही पर घटना स्थल से 01 चापड़ (आलाकत्ल) व खून लगा 1 पैंट-शर्ट बरामद किया।
पूछताछ में अभियुक्त आकाश ने बताया कि मृतका से उसकी बातचीत होती थी और दोनों आपस में शादी भी करने वाले थे। अभियुक्त ने मृतका को उपहार व पैसे भी दिये थे। बात-चीत के दौरान अभियुक्त ने गुस्से में मृतका को दिये हुये पैसे व उपहार वापस मांगे तो मृतका ने वापस कर दिया। जिसके बाद मृतका ने अभियुक्त से बात करना बंद कर दिया। अभियुक्त ने मृतका के घर वालों से बात की तो उन लोगों ने कहा कि जब वह तुमसे शादी करने के लिए मना कर रही है तो उसको छोड़ दो। अभियुक्त ने मृतका के घरवालों को धमकी दी कि यदि अर्चना की शादी कहीं दूसरी जगह करोगे तो मैं उसको जान से मार दूंगा। 29 जनवरी को मृतका को फोन करके मिलने के लिये रसूलपुर से बडहलगंज बाजार के कच्चे रास्ते पर बुलाया, जहां सरसो के खेत में ले जाकर उसकी हत्या कर दिया। इसके बाद बड़हलगंज पुलिया के पास नया कपडा पहना और खुन लगे शर्ट-पैन्ट व चाकू को उसी सरसों के खेत में फेंक कर इधर उधर छिपकर रह था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)