आजमगढ़: नंद एकेडमी महिला महाविद्यालय में छात्राओं में वितरित की गई मोबाइल

Youth India Times
By -
0
जिस घर की बेटियां पढ़ी लिखी होंगी उनके परिवार में हमेशा तरक्की एवं खुशहाली रहेगी-कुल सचिव
आप सपने देखो और हम सुविधा उपलब्ध कराएंगे-सच्चिदानंद यादव, प्रबन्धक
आजमगढ़। गणतंत्र दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर नंद एकेडमी महिला महाविद्यालय एवं नव एकेडमी डीएलएड, बीटीसी कॉलेज में ध्वजारोहरण के बाद महाराज सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय के कुल सचिव ने महाविद्यालय की छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज टेक्नोलॉजी का जमाना है और उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं जिसके तहत टेक्नोलॉजी के सहारे पढ़ाई में ऊंचा से ऊंचा मुकाम हासिल करने में सहयोग मिलता है। इस दौरान कुल सचिव द्वारा छात्राओं को मोबाइल वितरण किया गया।
कुल सचिव ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि बेटियां समाज की एक अभिन्न कड़ी है इन्हें शिक्षित होने से दो परिवार शिक्षित होता है। जिस घर की बेटियां पढ़ी लिखी होगी उनके परिवार में हमेशा तरक्की एवं खुशहाली रहेगी। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को नमन करते हुए कहा कि हमारा देश विश्व गुरु की परिकल्पना को पूर्ण कर सके यही उन वीर सपूतों के शहादत की सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस दौरान दलितों के एवं आदिवासियों के नेता सिंहासन यादव द्वारा भी छात्राओं को मोबाइल वितरित किया गया और उन्हें शिक्षा के प्रति सजग होने का संदेश दिया गया।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हरिप्रसाद दुबे ने कहा कि शिक्षा के प्रति गहरी रुचि रखें, शिक्षा ही एक ऐसा साधन है जिसके बल पर सामान्य से सामान्य वर्ग की छात्राएं भी विशिष्ट से विशिष्टतम गरिमा में पदों पर सुशोभित हो सकती हैं। महाविद्यालय के अध्यक्ष परम कृष्णानंद यादव द्वारा महाविद्यालय की छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया गया कि आज सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के विशेष कार्यक्रम चलाया जा रहा है, सरकार द्वारा ‘पढ़े बेटियां एवं बढ़ें बेटियां’ का नारा दिया गया है।
महाविद्यालय के प्रबंधक सच्चिदानंद यादव द्वारा भी आए हुए समस्त आगंतुकों के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्यारी बेटियों महाविद्यालय आपकी शिक्षा के प्रति पूर्णतया कटिबद्ध है। आप सपने देखो और हम सुविधा उपलब्ध कराएंगे, जिसके बल पर आप मुकाम हासिल करो। महाविद्यालय में वाई-फाई कैंपस एवं सरकार द्वारा दिए गए मोबाइल का उपयोग करके आप अपने जीवन को उन्नत एवं तरक्की के रास्ते पर ले जाएं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)