आजमगढ़ ब्रेकिंग: गंदगी देख मूर्ति विसर्जन से किया मना

Youth India Times
By -
0

दुर्वासा धाम का मामला, मौके पर पहुंची पुलिस
रिपोर्ट-अनूप सोनी

आजमगढ़। फूलपुर थाना क्षेत्र के दुर्वासा धाम पर मूर्ति विसर्जन के लिए की गयी व्यवस्था को नाकाफी बताते हुए पूजा समितियों के व्यवस्थापकों ने विसर्जन करने से मना कर दिया। आक्रोशित समिति सदस्यों ने प्रशासन से विसर्जन की व्यवस्था किये जाने की मांग की है। मौके पर फूलपुर थाने की पुलिस पहुंच गयी है।
बताते चलें कि निजामाबाद विधानसभा अन्तर्गत फूलपुर और सरायमीर में दीपावली पर मेला सम्पन्न होने के बाद दुर्वासा धाम पर नदी के किनारे गड्ढा खोदकर उसमें पानी भरकर मूर्तियों के विसर्जन की व्यवस्था की गयी है। आज जब पूजा समितियां विसर्जन के लिए मौके पर पहुंची तो वहां दुर्व्यवस्था देखकर आक्रोशित हो गयीं। आक्रोशित आयोजकों ने बताया कि मौके पर विसर्जन के लिए जो गड्ढा खोदा गया है उसमें गंदा और बहुत कम पानी है। जब तक उसमें साफ पानी नहीं भरा जायेगा तब तक मूर्ति का विसर्जन नहीं किया जायेगा। इस समय काफी संख्या में ट्रालियों पर लदी मूर्तियां मौके पर मौजूद हैं। सूचना मिलने पर फूलपुर पुलिस मौके पर पहंुच गयी है।
इस बावत फूलपुर पुलिस से बात करने पर बताया कि कुछ पूजा समितियों द्वारा नदी में विसर्जन की बात कही जा रही थी जिन्हें शासन के निर्देश के बारे में बताते हुए नदी में विसर्जन करने से मना कर दिया गया है। मौके पर गड्ढे बनाये गये है जिनमें मूर्तियों का विसर्जन किया जा रहा है। कल भी मूर्तियों का विसर्जन हुआ था। जिन गड्ढों मेे पानी कम हुआ है उनमें पानी भी भरवाया जा रहा है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)