आजमगढ़: मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि पर दी भावभीनी श्रद्धांजलि

Youth India Times
By -
0
धरतीपुत्र नेता जी अमर रहें का नारा लगा भावुक हुए लोग
हमेशा गांव किसान मजदूर गरीब की चिंता करते थे नेताजी-बलराम यादव


आजमगढ़। समाजवादी पार्टी के संस्थापक पूर्व रक्षा मंत्री भारत, पूर्व मुख्यमंत्री पद्मविभूषण स्व० मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्यतिथि पर नेहरू हाल कलेक्ट्रेट आजमगढ़ में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया । कार्यक्रम में आए लोग नेताजी अमर रहे का नारा लगाते हुए लोग भावुक हो गए, पुष्पांजलि देने के बाद नेताजी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा करते हुए पूर्व मंत्री बलराम यादव ने कहा नेता जी के साथ रहने का अवसर प्राप्त हुआ था उन्होंने कहा कि नेता जी हमेशा गांव किसान मजदूर गरीब की चिंता करते थे। उनको जब प्रदेश व देश में सत्ता मिली उसको उन्होंने किसानों गरीबों की बेहतरी के लिए तमाम योजनाएं चलाकर उनकी माली हालत को सुधारने का कार्य किया। सीपीआई माले राष्ट्रीय कमेटी के सदस्य जयप्रकाश नारायण ने कहा कि जब देश में सन 1990 में सांप्रदायिकता का जहर उगलने वाली भाजपा ने विस्तार करना चाहा उस वक्त मुलायम सिंह यादव ने चट्टान बनाकर डटकर उनकी साजिश को नाकाम किया अपने निर्णय लेने की महान क्षमता के कारण वह देश की धर्मनिरपेक्षता के बड़े नेता के रूप में जाने जाने लगे, आज देश में सांप्रदायिक व पूंजीवादी ताकते देश को तोड़ना चाहती हैं ऐसे अवसर पर उनकी पुण्यतिथि पर संकल्प लेकर देश की अस्मिता की रक्षा करना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
लोक दल नेता पतिराम यादव जनता दल यू जुल्फिकार अहमद कांग्रेस नेता अब्दुल रहमान, रामकेश यादव ने कहा कि देश की वर्तमान मोदी सरकार को एकजुट होकर 2024 में उखाड़ फेंका जाएगा पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा आजमगढ़ से नेताजी का आत्मीय लगाव था जनपद के विकास की एक-एक ईंट पर नेताजी स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव का नाम लिखा है , भाजपा के कार्यकाल में कोई भी विकास कार्य नहीं हो रहा है।
वरिष्ठ विधायक आलम बदी ने कहा की इंडिया मोर्चे के सभी दल एकजुट होकर गांव-गांव घर-घर जाकर नेताजी की नीतियों को बताकर उनके सपनों को पूरा किया जाएगा। विधायक गण डॉ संग्राम यादव, नफीस अहमद, अखिलेश यादव, पूजा सरोज, एच एन पटेल, कमलाकांत राजभर, बचाई सरोज, जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव पूर्व सांसद नंदकिशोर यादव दरोगा प्रसाद सरोज, पूर्व विधायक श्याम बहादुर कमला प्रसाद यादव, पार्टी प्रवक्ता अशोक यादव, रामदुलार राजभर, ओम प्रकाश राय, संदीप यादव, दीपचंद विशारद आदि नेताओं ने विचार व्यक्त किया कार्यक्रम की अध्यक्षता निवर्तमान जिला अध्यक्ष हवलदार यादव और संचालन हरि प्रसाद दुबे ने किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)