सीएम योगी बोले: अब समझाने-बुझाने का समय नहीं रहा

Youth India Times
By -
0
बोले तत्काल भुगतने होंगे परिणाम, जानिए मामला

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए संचालित ‘मिशन शक्ति’ के चौथे संस्करण का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने महिलाओं से अपराध करने वालों को सख्त संदेश दिया। कहा, अब ऐसा करने वालों को कोई अवसर दिए बगैर मौके पर ही सख्ती से निपटेंगे। समझाने-बुझाने का समय नहीं रहा। महिलाओं के प्रति अपराध करने वालों को नजरिया बदलने की चेतावनी देते हुए कहा कि अब अगर कोई भी महिलाओं के साथ अपराध करेगा तो उसे तत्काल परिणाम भुगतना होगा।
लोकभवन में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि थाना स्तर पर दर्ज होने वाले महिला अपराध के मामलों की स्वयं मॉनिटरिंग करें। रिपोर्ट तैयार कर देखें कि क्या कार्रवाई हुई। अगर थाना स्तर पर महिला अपराध के मामलों में कार्रवाई नहीं होती है तो वहां के अधिकारी भी नहीं छोड़े जाएंगे। सीएम ने कहा कि महिला व बाल सुरक्षा से जुड़े मसलों को सरकार गंभीरता से ले रही है। किसी को भी महिलाओं की सुरक्षा में सेंध लगाने की छूट नहीं है। एनसीआरबी के आंकड़े बता रहे हैं कि यूपी में महिला संबंधी अपराधों में गिरावट आई है। अभियोजन में तेजी आई है और महिला अपराधों में सजा सुनिश्चित कराने में यूपी देश का पहला राज्य है।
मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली तीन महिलाओं को सम्मानित किया। इनमें लखनऊ निवासी इसरो की वैज्ञानिक डॉ. ऋतु करिधाल श्रीवास्तव, एचसीएल की चेयरपर्सन रोशनी नाडर मलहोत्रा और बुनकर कलाकार पद्मश्री हेमोप्रोवा सूतिया शामिल रहीं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)