आजमगढ़ से मुम्बई के मध्य चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन को पुनः संचालित किया जाए-एसके सत्येन

Youth India Times
By -
0
स्टेशन अधीक्षक कार्यालय पर हुई आजमगढ़ रेलवे स्टेशन सलाहकार समिति की बैठक


आजमगढ़। आजमगढ़ रेलवे स्टेशन सलाहकार समिति की बैठक स्टेशन अधीक्षक कार्यालय पर बुधवार को सम्पन्न हुई। जिसमे आजमगढ़ के रेल सेवाओं, स्टेशन के विकास व यात्रियों के सुविधाओं पर चर्चा करते हुए सदस्यों द्वारा कई मांग सुझाए गए वहीं भारत सरकार द्वारा अमृत योजना के तहत आजमगढ़ रेलवे स्टेशन को सम्मिलित किए जाने के लिए बधाई दी गई.
समिति की बैठक में आजमगढ़ रेलवे स्टेशन सलाहकार समिति के सदस्य एस.के. सत्येन ने मांग रखते हुए कहाकि आजमगढ़ से मुम्बई के मध्य चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन को पुनः संचालित किया जाए, आजमगढ़ से कोलकाता को जाने वाली ट्रेन के फेरे में बढ़ोत्तरी किया जाए। रेल यात्रियों का जिक्र करते हुए एस.के. सत्येन ने आगे कहाकि स्टेशन पर बंदरों का उत्पाद ज्यादा है, बंदर अनायास यात्री को काट लेते है, ऐसे हालत में यात्रा करना कठिन हो जाता है, इस समस्या का निजात प्राथमिकता से किया जाए। श्री सत्येन ने यह भी कहाकि आजमगढ़ से बहुत से रेलवे सेवाओं में बढ़ोत्तरी करने की आवश्यकता है। आजमगढ़ के यात्रियों को आज भी सूदुर प्रांतों/शहरों को जाने के लिए गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ स्टेशनों से ट्रेन पकड़नी पड़ती है। आजमगढ़ रेल सेवाओं का विकास महानगरों के तर्ज पर किया जाना चाहिए।
अन्य सदस्य मदनमोहन पांडेय ने कहाकि मऊ से इलाहाबाद प्रयागराज जाने वाली डेमू को आजमगढ़ से चलाया जाए। राजेश यादव ने कहाकि वाराणसी वाराणसी से गोरखपुर के बीच वाया लालगंज, आजमगढ़ नई रेल लाइन का निर्माण किया जाए, बलिया से शाहगंज के मध्यम दो जोड़ी यात्री गाड़ी चल रही है उनके फेरे में बढ़ोत्तरी किया जाए। श्रवण कुमार यादव ने भी बलिया-मऊ आजमगढ़ लखनऊ-कानपुर के मध्य इंटरसिटी चलाए जाने की मांग किया। आंगतुकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए स्टेशन अधीक्षक दान बहादुर सिंह ने कहाकि सदस्यों से मिले सुझाव के संबंध में आवश्यक कार्यवाही की जाएगी और इसे रेलवे उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया जाएगा। इस मौके पर स्टेशन अधीक्षक दान बहादुर सिंह, मंडल वाणिज्य निरीक्षक मिथिलेश कुमार, सीआईटी विजय कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)