आजमगढ़: महादेवी हायर सेकेंडरी स्कूल में दिखी आजादी के अमृत महोत्सव की झलक

Youth India Times
By -
0

बच्चों द्वारा देशभक्ति गीतों पर की गई शानदार प्रस्तुति
हमारे महापुरुषों ने हमारे देश को आजादी दिलाने के लिए प्राणों की आहुति दी हमें उनके आदर्शों पर चलना चाहिए-डीपी मौर्य
आजमगढ़। स्वतंत्रता दिवस पर झलक दिखी आजादी के अमृत महोत्सव की आज भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है इसी क्रम में महादेवी हायर सेकेंडरी स्कूल में आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश प्रेम से ओतप्रोत कार्यक्रमों में आजादी के अमृत महोत्सव के झलक देखने को मिली कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम विद्यालय के प्रबंधक डी पी मौर्या, प्रधानाचार्य रामनयन मौर्य एवं उप प्रधानाचार्य एस.एन. यादव ने ध्वजारोहण कर तिरंगे के सम्मान में सलामी दी। तत्पश्चात राष्ट्रगान से पूरा माहौल गूंज उठा। 
राष्ट्रगान के बाद सरस्वती मां की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और महापुरुषों के चित्र पर भी श्रद्धा सुमन अर्पित की गई। मंचीय कार्यक्रमों की प्रस्तुति में सरस्वती वंदना, ध्वज गीत की प्रस्तुति ने उपस्थित लोगों में जोश भर दिया फिर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के क्रम में आई लव माय इंडिया, ओ देश मेरे, लहर लहर लहराए तिरंगा,फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, जहां पांव में पायल, बम बम भोले, हम सब भारतीय हैं, यह देश है वीर जवानों का, देश रंगीला रंगीला, मेरा मुल्क मेरा देश, एक तेरा नाम है साचा, वंदे मातरम, ऐसा देश है मेरा, के गीतों पर एक से बढ़कर एक नृत्य और गायन प्रस्तुति मंच पर जब हुई उपस्थित लोगों ने खूब तालियां बजाई व सराहना की विद्यालय के प्रबंधक डीपी मौर्य ने कहा कि हमारे महापुरुषों ने हमारे देश को आजादी दिलाने के लिए प्राणों की आहुति दी हमें उनके आदर्शों पर चलना चाहिए एवं देश सेवा में अपना योगदान देना चाहिए और हमको सबसे पहले अनुशासित होना पड़ेगा क्योंकि अनुशासन से ही हम अपने जीवन को सफल बना सकते हैं अपने संबोधन में विद्यालय के प्रधानाचार्य रामनयन मौर्य ने एवं उप प्रधानाचार्य एसएन यादव ने बच्चों को देशभक्ति की कई बातें साझा की एवं कार्यक्रम की सफलता के लिए छात्र-छात्राओं एवं अध्यापको का हृदय से धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल कोऑर्डिनेटर आनंद मौर्य, एक्टिविटी इंचार्ज धीरेंद्र मोहन एक्टिविटी हेड शरद गुप्ता, नमिता यादव, किशन यादव, अजय यादव,रामचरण मौर्य, ब्रजराज जी, कमलेश यादव, पद्मजा पाल, संदीप सिंह, नीरज यादव, चंद्रशेखर यादव, अरुण कुमार, नीतू यादव, अनुराधा, आरोही मोदनवाल, शुभम मौर्य, असरार अहमद, अभिषेक कुमार, अरविंद यादव, समीक्षा राय, साधना गुप्ता, प्रगति सिंह, वैशाली सिंह, प्रीति गुप्ता, प्रेमा यादव, पद्मजा पाल, राहुल तिवारी, आदित्य मिश्रा, रोहित विश्वकर्मा, अजय यादव, रामचरण मौर्य, सोनल तुलसियान, जूही राय, शुभांगी त्रिपाठी, संध्या यादव,निहारिका गुप्ता, पूजा राय, आदि लोगों का सराहनीय योगदान रहा। अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री राम नयन मौर्य जी ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।ं

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)