आजमगढ़: सीएजी रिपोर्ट में केंद्र सरकार पर घोटालों की जांच कराए जाने की आप ने की मांग

Youth India Times
By -
0
प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा ज्ञापन
आजमगढ़। आम आदमी पार्टी के पूर्वांचल प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल गुरूवार को डीएम कार्यालय पहुंचा और जमकर नारेबाजी किया। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित पत्रक जिलाधिकारी को सौंपकर सीएजी रिपोर्ट में केंद्र सरकार पर घोटालों की जांच कराए जाने की मांग किया।
पूर्वांचल प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहाकि सीएजी रिपोर्ट में केंद्र सरकार द्वारा सड़क निर्माण से लेकर आयुष्मान योजना और अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा किये जा रहे निर्माण में भारी हेराफेरी की खबरें उजागर हुई हैं। इस रिपोर्ट से स्पष्ट है कि देश की जनता के पैसों का खुला भ्रष्टाचार हुआ हैं लेकिन केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसी प्रकार की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की बात नहीं की जा रही है। मोदी सरकार लगातार दोषियों का बचाव कर रही है जिसके विरोध में आम आदमी पार्टी प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। मोदी सरकार के इन महाघोटाले के खिलाफ उच्चस्तरीय जांच निर्देशित किया जाना आवश्यक है। इसी को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित पत्रक सौंपा गया है।
जिलाध्यक्ष रविन्द्र यादव ने कहाकि द्वारका एक्सप्रेस-वे का प्रोजेक्ट 18 करोड़ रुपए प्रति किलोमीटर की लागत के हिसाब से बनाना था लेकिन मोदी सरकार द्वारा 18 करोड रुपए प्रति किलोमीटर में बनने वाली सड़क को 250 करोड़ रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया गया। इसी तरह भारत माला प्रोजेक्ट में पूरे देश में 75000 किलोमीटर की सड़क बननी थी। जिसमें सड़क की लागत 15 करोड प्रति किलोमीटर थी लेकिन सरकार ने उसे बढ़ाकर लगभग 130 करोड़ प्रति किलोमीटर कर दिया। यानी 75000 किलोमीटर की सड़क में लगभग 11 लाख करोड़ रूपए का घोटाला स्पष्ट है।
पूर्वांचल प्रांत के महासचिव राजन सिंह ने कहाकि सीएजी रिपोर्ट के अनुसार रामनगरी में अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा ब्लैक लिस्टेड ठेकेदारों को बिना टेंडर दिए ठेका देकर के लगभग 19 करोड़ 73 लाख का घोटाला किया गया इतना ही नहीं आयुष्मान भारत योजना के नाम पर मध्यप्रदेश में 400 लोगों का इलाज चल रहा है जो पहले ही मृत हैं इस तरह मृतकों के इलाज के नाम पर भी मोदी सरकार करोड़ों का घोटाला कर रही हैं। तीन फोन नंबर पर 10 लाख से ज्यादा लोगों की आयुष्मान योजना चल रही है। इस योजना में मध्य प्रदेश में 8 हजार लोग, हरियाणा में 4121 लोग एक ही समय में कई अस्पतालों में एक साथ इलाज करा रहे हैं। एनएचएआई द्वारा टोल नियम का उल्लंघन करते हुए आम जनता मे गलत तरीके से रूपए 154 करोड़ वसूले गए। एचएएल द्वारा इंजन डिजाइन में अनियमितता की वजह से 159 करोड़ का नुकसान हुआ। जिसकी जांच राष्ट्रहित में जरूरी है।
इस अवसर पर कृपाशंकर पाठक, रमेश पांडेय, राजेश सिंह, अभिषेक सिंह, संतोष सिंह, सतीश यादव, मो नुरूज्जुम, रवि सिंह, हरेन्द्र यादव, रमेश मौर्या, तनवीर रिजवी, संजय राय, संजय यादव, सुबाष चन्द्र यादव, शैलेश, रवि कुमार, महेन्द्र यादव, अनू राय, पदम चौहान, रामसतन पटेल, पद्ुम सिंह, एमपी यादव, रमेश यादव, डा हरिराम आदि मौजूद रहे। ं

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)