आजमगढ़ में कुदरत का कहर, छः मरे

Youth India Times
By -
0

बुझा घर का इकलौता चिराग, एक अन्य गंभीर
आजमगढ़। जनपद में मंगलवार को कुदरत के कहर ने जहां छः लोगों की जान ले ली, वहीं गंभीर रूप से झुलसे एक युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है। शाम को हुई हृदयविदारक घटना ने लोगों को हिला कर रख दिया। इस घटना में एक परिवार का इकलौता चिराग भी बुझ गया। एक गांव में एक साथ चार मौत हो जाने से पूरा गांव गहरे शोक में डूब गया। जबकि रौनापार में एक वृद्ध और देवगांव में एक अधेड़ की मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद तहसील स्तरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घटनाक्रम के बाबत ग्रामीणों से जानकारी ली।
बताते हैं कि मेंहनगर क्षेत्र की ग्राम पंचायत बरवां सागर में शामिल ग्राम मुहम्मदपुर नियामतपुर गांव के लोग मंगलवार की शाम नगर सीवान में पशु चरा रहे थे। शाम करीब चार बजे तेज गरज के साथ शुरू हुई बारिश से बचाव के लिए सभी नजदीक स्थित नलकूप के टिनशेड के नीचे इकट्ठा हो गए। उसी दौरान अचानक गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने से पांच लोग निर्जीव हालत में पहुंच गए। इसकी जानकारी होते ही गांव के लोग भागकर मौके पर पहुंच गए। ग्राम प्रधान पुत्र की मदद से सभी को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां चार लोगों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि गंभीर रूप से झुलसे एक युवक को नीजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में 47 वर्षीय शशिकला पत्नी झगड़ू यादव, 16 वर्षीय शैलेश यादव उर्फ बब्बी पुत्र शिवबचन यादव, 15 वर्षीय अमन यादव पुत्र राजमन तथा 15 वर्षीय अनुराग पुत्र पप्पू यादव बताए गए हैं। अनुराग यादव अपनी मां-बाप का इकलौता पुत्र था। उसकी मौत से घर का चिराग बुझ गया। वहीं गंभीर रूप झुलसे 16 वर्षीय अमित पुत्र राजू यादव उपचाराधीन है। हादसे की सूचना पाकर मेंहनगर तहसीलदार राजू कुमार, सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी, एसओ विनय कुमार सिंह समेत अन्य राजस्वकर्मी मौके पर पहुंच गए। घटना के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा राहत कोष से चार -चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की बात कही है। सभी शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।
इसी क्रम में मंगलवार की शाम करीब पांच बजे रौनापार क्षेत्र के हैदराबाद गांव के सीवान में बारिश के दौरान पशु चरा रहे 59 वर्षीय सूर्यनाथ यादव पुत्र सतनू एवं उनकी एक भैंस आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। मौके पर ही दोनों के प्राण पखेरू उड़ गए। घटना की जानकारी पाकर थाना प्रभारी रौनापार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने तहसील अधिकारी को घटना की जानकारी देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
वहीं जनपद के देवगांव कोतवाली अंतर्गत कोटा खुर्द गाँव मे मंगलवार की शाम को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 50 वर्षीय सुनील कुमार की मौत हो गयी। मंगलवार की शाम को लगभग चार बजे के करीब सुनील कुमार पुत्र निर्मल अपने खेत मे काम कर रहे थे कि बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने लगी। सुनील कुमार कुछ समझते कि गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिरी जिसकी चपेट में सुनील कुमार आ कर झुलस गए। गड़गड़ाहट सुनकर परिजन दौड़ कर मौके पर पहुँचे सुनील को तड़पडाते देख कर आनन-फानन में लालगंज स्वास्थ्य ले गए, जहाँ पर डॉक्टर द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। सुनील कुमार मजदूरी करके परिवार का जीविकोपार्जन करता था। सुनील कुमार के परिवार में पत्नी, चार पुत्रियां व दो पुत्र है। परिजनों ने घटना की सूचना देवगांव कोतवाली को दे दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)