आजमगढ़ : भाजपा नेता और हिंदूवादी संगठन आमने-सामने

Youth India Times
By -
0

एक दूसरे के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
दलालों और अपराधियों को भाजपा का संरक्षण प्राप्त है: हवलदार
आजमगढ़। जिले में भारतीय जनता पार्टी में गुटबाजी चरम सीमा पर पहुंच गई है, इन दिनों हिंदूवादी संगठन और भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेता आमने-सामने हो गए हैं. हालत यह है कि एक तरफ भाजपा नेता ने हिन्दू संगठनों और भाजपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज कराया है तो दूसरी तरफ हिन्दू संगठनों ने भी भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष समेत 6 लोगों के खिलाफ शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।
इस घटना के बाद दोनों तरफ से तलवारें खींच गई है. वहीं इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. सपा नेताओं ने भाजपा नेताओं पर जिला अस्पताल में दलाली कराने व उनको संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाया है।
दरअसल यह पूरा मामला जिला अस्पताल से जुडा है. हिंदू जागरण मंच और अन्य हिंदू संगठनों ने लगातार जिला अस्पताल में हो रहे गरीबों के साथ अत्याचार और दलालों के खिलाफ आ रही शिकायत के बाद मोर्चा खोला था. हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष विपिन सिंह पालीवाल का आरोप था कि उनका एक पदाधिकारी चिकित्सक से मिलने पहुंचा तो पर्चा वहां एक दलाल ने पकड़ लिया और धमकी भी दी. जिसके बाद हिन्दू जागरूरण मंच के जिलाध्यक्ष विपिन सिंह ने पुलिस चौकी बलरामपुर में फोन किया और पुलिस दलालों को उठा ले गई.
आरोप है कि भाजपा नेता मंयक गुप्ता जो मेडिकल हाल संचालक भी हैं, उस दलाल का बीच बचाव करते हुए बलरामपुर पुलिस चौकी पर पहुचें और वहा पर भी उन्होंने हमारे पदाधिकारी के लिए जाति सूचक शब्दो का प्रयोग किया और उन्हें मारने की धमकी दी. आरोप है कि इस मामले में मयंक गुप्ता और भाजपा जिलाध्यक्ष के दबाव में उनके कई पदाधिकारियों के उपर फर्जी तरीके से मुकदमा दर्ज करा दिया गया. मुकदमा दर्ज होने की जानकारी के बाद हिन्दू जागरण मंच व भाजपा के कार्यकर्ता रविवार को हिंदूवादी नेता राधामोहन गोयल के नेतृत्व में कोतवाली में पहुंचे और भाजपा के कोषाध्यक्ष और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी।
मामला बढता देख पुलिस ने सोमवार को भाजपा कोषाध्यक्ष मयंक गुप्ता समेत तीन नामजद व तीन चार अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. वहीं भाजपा व हिन्दू संगठनों के द्वारा एक दूसरे पर किए गए मुकदमे के बाद समाजवादी पार्टी ने हमला बोला है. समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि बड़े पैमाने पर गुंडागर्दी, अराजकता व दलाली चल रही है. उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में अपराधी तत्व लगे रहते हैं और वहां दलाली करते है. उनको भाजपा नेताओं का संरक्षण प्राप्त होता है।
जिला अस्पताल में गरीब आदमी को दवा नहीं मिल रही बल्कि उसका आर्थिक शोषण किया जा रहा है. इसी का परिणाम रहा कि दलाली के रुपए को लेकर ये लोग जिला अस्पताल में टकराए हैं और एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा तक दर्ज कराया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)