आजमगढ़: विश्व दत्त का दिल्ली विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ चयन

Youth India Times
By -
0
आजमगढ़। दिल्ली विश्वविद्यालय के मुख्य कैम्पस में आजमगढ़ के लाल डा. विश्व दत्त का सहायक प्रवक्ता पद पर चयन होने से एक बार फिर जनपद गौरवान्वित हुआ है। इस उपलब्धि पर परिवार को लगातार बधाई देने का क्रम जारी है।
शहर के अराजीबाग निवासी चंद्र दत्त के पुत्र विश्व दत्त बचपन से ही मेधावी प्रतिभा के धनी थे। इनकी प्रारंभिक शिक्षा परिषद्ीय विद्यालय में हुई। हाईस्कूल की परीक्षा शिब्ली इंटर कालेज व इंटरमीडिएट वेस्ली इंटर कालेज से उर्त्तीण करने के बाद वे उच्च शिक्षा के लिए काशी हिंदू विश्वविद्यालय, वाराणसी में दाखिला लिए। जहां उन्होंने अपने मेधावी क्षमता परिचय देते हुए पीएचडी की उपाधि हासिल की। मेधावी क्षमता के धनी डा. विश्व दत्त ने हिंदी, अंग्रेजी और पाली भाषा का अध्ययन किया। डा. विश्व दत्त का प्रथम प्रयास में ही दिल्ली विश्वविद्यालय के मुख्य कैंपस में असिस्टेंट प्रोफेसर (बौद्घ अध्ययन विभाग) पद पर चयन हुआ। इनके पिता सेवानिवृत्त बैंककर्मी तो वहीं मां श्रीमती उर्मिला गृहणी है।
अपने इस उपलब्धि का श्रेय सहायक प्रवक्ता डा. विश्व दत्त ने अपने गुरूजनों व अभिभावकों को देते हुए कहाकि आज के समय में प्रत्येक युवा को अपने समय का सद्पयोग करना चाहिए। जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित करते हुए उसे हासिल करने के लिए शत-प्रतिशत परिश्रम करें। सही दिशा में परिश्रम और लगन के बलबूते किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।
बधाई देने वालों में शेखर, वीरेन्द्र प्रताप सिंह, रामलवट मिश्रा, लल्लन राय, सुन्दर लाल, एचएन राय, गोपाल प्रियदर्शी, विश्वनाथ यादव, डा ओमप्रकाश गुप्ता, रामनवल सिंह, असविन्ध, रामकांत यादव सहित आदि शामिल रहे

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)