किशोरी का अपहरण...फिर 50 हजार में बेचा

Youth India Times
By -
0
जबरन शादी कर की हैवानियत की हदें पार
औरैया। औरैया जिले के दिबियापुर कोतवाली क्षेत्र में लापता किशोरी की तलाश में जुटी पुलिस ने मानव तस्करी में संलिप्त गिरोह का भंडाफोड़ किया है। लापता किशोरी को पुलिस ने दो महिलाओं व दो युवकों के साथ तलाश कर लिया। किशोरी को 50 हजार रुपये में कानपुर देहात के पुखरायां निवासी युवक के हाथों बेच कर शादी कराई गई थी।
पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेजकर पीड़िता का डॉक्टरी परीक्षण कराया है। एक आरोपी का डीएनए परीक्षण भी कराया जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक दिगंबर कुशवाहा ने बताया कि गांव से 17 मई 2022 को 15 वर्षीय किशोरी घर से लापता हो गई थी। पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस किशोरी की तलाश कर रही थी।
सोमवार को दिबियापुर थाने के प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार शर्मा, उपनिरीक्षक पूजा सोलंकी ने पुलिस टीम के साथ बैसुंधरा मोड़ पर कानपुर देहात के आंबेडकर नगर, पुखरायां निवासी धीरू वाल्मीक, उसकी दादी केशवती , चाचा जिले के सहायल निवासी अरूण, दादी की बहन ममता को किशोरी के साथ पकड़ लिया।
पूछताछ में किशोरी ने बताया कि मुफलिसी के कारण वह वह घर से 14 महीने पहले चली गई थी। इसी दौरान फफूंद चौराहे पर वह ममता से मिली। ममता के साथ उसके घर सहायल चली गई। यहीं पर वह उसके साथ रह रही थी। आरोप लगाया कि एक जुलाई को ममता ने अपनी बहन केशवती को उसे 50 हजार रुपये में बेच दिया।
इसके बाद जबरन केशवती के पौत्र धीरू के साथ शादी करा दी गई थी। किशोरी का आरोप है कि धीरू उसके साथ बलात्कार करता था। सोमवार को पीड़िता को आरोपी कहीं और बेचने के लिए ले जा रहे थे। तभी पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों ने स्वीकारा कि वह किशोरियों को बहला-फुसला कर ले जाते हैं और पैसे लेकर शादी करा देते हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)