जिसे सिपाही समझ हमसफर चुना वो निकला ’चोर’

Youth India Times
By -
0

डेढ़ साल बाद खुली पति की पोल
बरेली। उत्तर प्रदेश पुलिस में खुद को सिपाही बताकर युवक ने पीलीभीत जनपद की रहने वाली युवती से शादी कर ली। शादी के बाद जब उसकी हकीकत सामने आई तो पत्नी और उसके मायके वाले हैरान रह गए। पत्नी ने आरोपी पति समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी व दहेज प्रथा समेत तमाम संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। बरेली के फरीदपुर क्षेत्र के गांव बड़रा काशिमपुर निवासी युवक केदार बाबू ने अपनी फेसबुक आईडी पर पुलिस की वर्दी पहने हुए फोटो लगाया और खुद को पुलिसकर्मी बताया। पीलीभीत जनपद की राजकुमारी उर्फ संध्या की भाभी उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात थी। उनका संपर्क फेसबुक के माध्यम से केदार बाबू से हुआ। महिला पुलिसकर्मी ने अपनी ननद राजकुमारी की शादी की बात उससे की। राजकुमारी के परिवार वाले आरोपी केदार बाबू को उसके घर बड़रा कासिमपुर देखने आए। केदार बाबू पुलिस की वर्दी पहनकर और पिस्टल लगाकर उन लोगों के सामने आया। लड़के को देखने के बाद लड़की के परिजन संतुष्ट हो गए। उन्होंने समझा कि यह असली पुलिसकर्मी है। राजकुमारी के परिजनों ने उसकी शादी 26 मई 2021 को केदार के साथ करा दी।
शादी में स्विफ्ट कार, चार लाख रुपये नकद, सोने की दो अंगूठी, दो तोले की सोने की चेन समेत अन्य तमाम सामान दिया। शादी होने के बाद दोनों रहने लगे। शातिर केदार ने लगभग डेढ़ वर्ष तक अपनी पत्नी और ससुरालियों को अपनी हकीकत पता ही नहीं लगने दी। आरोपी नौकरी के बहाने बाहर चला जाता था और हर सप्ताह छुट्टी पर घर आ जाता था। पत्नी जब उसकी सैलरी के बारे में पूछती थी तो वह कह देता था कि अभी सैलरी रुकी हुई है, जल्द ही आ जाएगी। इस बीच राजकुमारी ने बेटी को जन्म दिया। राजकुमारी को दो माह पूर्व अपने पति की हकीकत पता लगी कि वह पुलिस में नहीं है। फर्जी पुलिसकर्मी बनकर धोखाधड़ी कर उसने शादी की। राजकुमारी ने अपने परिजनों को यह बात बताई, जिसके बाद वह अपने मायके चली गई।
बृहस्पतिवार को राजकुमारी अपने परिजनों के साथ फरीदपुर थाने पहुंची और तहरीर दी। उसने आरोप लगाया कि उसके पति ने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर शादी की। अब आरोपी पति और उसके घरवाले बरेली में प्लॉट खरीदने के लिए 20 लाख रुपये रुपये मांग रहे हैं। रुपये ना देने पर ससुरालियों ने राजकुमारी को मारपीट कर उसके मायके छोड़ दिया। आरोपियों ने कहा कि जब तक 20 लाख रुपये रुपये नहीं मिल जाते, तब तक ससुराल में कदम भी मत रखना। पीड़ित राजकुमारी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी फर्जी पुलिसकर्मी, उसके माता, पिता, भाई व भाभी समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी केदार बाबू और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित राजकुमारी के तीन भाई फौज में है। उसकी भाभी पुलिस में हैं, फिर भी शादी के मामले में धोखा खा गए। फर्जी पुलिसकर्मी की पहचान भी नहीं कर सके और राजकुमारी की शादी फर्जी पुलिसकर्मी केदार बाबू से कर दी। राजकुमारी भी ससुराल में लगभग डेढ़ वर्ष तक रहने के बाद भी अपने आरोपी पति के बारे में नहीं जान पाई।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)