आजमगढ़ : नगर पालिका बोर्ड की पहली बैठक में अध्यक्ष को मिला वित्तीय अधिकार

Youth India Times
By -
0


योजनाबद्ध तरीके से किया जायेगा नपा का विकास-सरफराज आलम
सभासद मोहम्मद अफजल ने सौंपा 12 सूत्रीय प्रस्ताव
आजमगढ़। नगर पालिका परिषद में शपथ के बाद आज बोर्ड की पहली बैठक नगर पालिका अध्यक्ष सरफराज आलम उर्फ मंसूर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस दौरान नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार सिंह व सभी वार्ड के सदस्य मौजूद रहे। बैठक में वार्डों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। सदस्यों ने अपने-अपने प्रस्ताव रखे जिसे सर्वसम्मति से योजनाबद्ध तरीके से कराने का निर्णय लिया गया।
नगर पालिका अध्यक्ष सरफराज आलम उर्फ मंसूर ने बताया कि आज नगर पालिका बोर्ड की पहली बैठक हुई जिसमें सभी सभासद उपस्थित रहे, उन्होंने अपने वार्ड की सभी समस्याओं से अवगत कराया। सड़क, नाली, पानी की आपूर्ति की समस्याओं पर गंभीर चर्चा हुई। दो-चार रोज में ही इन तमाम मुद्दों पर कार्य शुरू हो जायेगा। कुछ मुद्दों पर योजनाबद्ध तरीके से कार्य शुरू कराया जायेगा। शपथ के बाद से ही जनसमस्याओं को प्राथमिकता लेकर उसका निस्तारण किया जा रहा है। 10-10 सालों से जहां नालों की सफाई नहीं हुई थी वहां पर एक अभियान के तहत पूरे तली की सफाई की जा रही है ताकि बरसात के समय जल भराव की समस्या न हो सके।
नगर पालिका आजमगढ़ के अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि आज नगर पालिका परिषद की पहली बोर्ड की मीटिंग हुई जिसमें अध्यक्ष के वित्तीय अधिकार पर चर्चा हुई और उन्हें सर्वसम्मति से वित्तीय अधिकार प्रदान किया गया। नगर पालिका के सुन्दर बनाने के लिए कई मुद्दों पर चर्चा हुई, सड़कों के निर्माण पर भी चर्चा हुई। आगामी बरसात को देखते हुए पूरे नगर पालिका नालियों की सफाई व्यवस्था तेजी से कराई जा रही है। बोर्ड की बैठक होने की वजह से अतिक्रमण अभियान को रोक दिया गया है। इसको फिर प्राथमिकता के साथ चलाया जायेगा।
बैठक में मुहल्ला गुरूटोला-अनन्तपुरा (वार्ड नं0-7) के सभासद व समाजसेवी मोहम्मद अफजल ने सोमवार को नगर पालिका परिषद के बोर्ड की पहली बैठक में 12 सूत्रीय प्रस्ताव अध्यक्ष/अधिशासी अधिकारी को सौंपा। इस प्रस्ताव में उनके वार्ड की समस्याओं व ज्वलंत मुद्दों की फेहरिस्त शामिल रही, जिस पर उन्हें शीघ्र ही समाधान कराने का आश्वासन मिला। साथ ही उन्होंने जल मूल्य को हटाने के लिए भी आवाज उठायी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)