आजमगढ़ : 9 साल में देश ने हासिल की अभूतपूर्व उपलब्धियां-अखिलेश मिश्र

Youth India Times
By -
0

भाजपा नेता ने सपा विधायक दुर्गा प्रसाद को लिया निशाने पर, कहा 9 बार विधायक बने पर नहीं किया एक भी जनहित एवं विकास का कार्य
पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास के तहत गरीबों को 3.5 करोड़ पक्के मकान देकर महिलाओं का सपना पूरा किया
आजमगढ़। सदस्य प्रदेश कार्य समिति, भाजपा अखिलेश कुमार मिश्र ने केन्द्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर एक प्रेस वार्ता के माध्यम से केन्द्र सरकार द्वारा देशहित, जनहित में किये गये कार्यों पर प्रकाश डाला। इस दौरान वे पूर्व की सपा-बसपा सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। सपा सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि वे 9 बार से विधायक हैं लेकिन उनके द्वारा जनहित एवं विकास के लिए एक भी कार्य नहीं किया गया है। आजमगढ़ में एक भी भाजपा विधायक न होने पर भी सरकार द्वारा सड़क से लेकर यूनिवर्सिटी, एयरपोर्ट सहित तमाम विकास कार्य जनपद में करवाये जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि 9 सालों में देश ने अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल की है। इन वर्षों में सबसे ज्यादा गरीब कल्याण को प्राथमिकता दी गयी है। गरीब के घर से लेकर महिलाओं के लिए शौचालय तक, पानी की पाईप लाईन से लेकर बिजली कनेक्शन तक, गैस पाईप लाईन से लेकर एम्स मेडिकल कालेज तक, सड़क, रेल, जलमार्ग, एअरपोर्ट सहित हर क्षेत्र में केन्द्र सरकार ने पूरी ईमानदारी और शक्ति से काम किया है। पहली बार समाज के हर व्यक्ति हर तबके के समुचित और संतुलित विकास के प्रति संकल्पित भारत सरकार हर क्षेत्र में सफलता के नये मानदण्ड स्थापित कर रही है। प्रधानमंत्री की व्यक्तिगत रुचि उनकी कर्मठता और संकल्पबद्धता के सुखद परिणाम सकारात्मक बदलाव के रूप में हम महसूस कर रहे हैं, उनकी रचनात्मक सोच और प्रेरणादायी नेतृत्व का ही परिणाम है कि आज देश हर क्षेत्र में सफलता के ऊँचाईयों का छू रहा है।
उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 तक देश ने कमजोर नेतृत्व का दंश झेला, रिमोट कन्ट्रोल वाली सरकार कैसे चलती थी, ये बात किसी से छिपी नहीं है। सरकार और एक परिवार के चक्कर में इन 10 सालों में देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी थी। कमर तोड़ मंहगाई, बेहद कम विकास दर, देश का आत्मविश्वास कमजोर पड़ चुका था। भारत वह दिन नहीं भूला है जब ये कहा जाता था कि हम तो दिल्ली से 1 रुपये भेजते हैं लेकिन गरीबों तक सिर्फ 0.15 पैसे पहुँचते हैं और आज दिल्ली से एक रुपया चलता है तो गरीब के पास पूरा का पूरा एक रुपया पहुँचता है। भारत ने वो दिन भी देखा है कि जब पोलियो, टिटनेस और बी०सी०जी० जैसे टिको को भारत आने में 50 से ज्यादा साल लग गये। कोरोना महामारी में मोदी सरकार ने 80 करोड़ लोगों के मुफ्त खाद्यान्न, 220 करोड़ लोगों को वैक्सिन की मुफ्त खुराक देना शामिल हैं। पहले भारत पश्चिम से दवाओं और टीकों पर निर्भर था, इस सरकार में भारत ने दो स्वदेशी कोविड-19 टीके विकसित किये और कई देशों को जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति की।
उन्होने कहा कि स्वतन्त्र भारत के इतिहास में इससे पहले गरीबों के लिए आवास निर्माण की ऐसी क्रान्ति नहीं देखी गयी। प्रधानमंत्री आवास के तहत गरीबों को 3.5 करोड़ पक्के मकान देकर महिलाओं का सपना पूरा किया, इसमें 75 प्रतिशत रजिस्ट्री महिलाओं के नाम हुई। 2014 के बाद जितनी भी योजना लाई गयी वह देश की आम जनता को समर्पित है। देश की सीमाएं आज सुरक्षित हैं। कोई भी भारत की ओर आँख उठाकर नहीं देख सकता, जितने भी हमारे पड़ोसी हैं भारत का प्रयास हमेशा सबको साथ लेकर चलने का रहा है। भारत हमेशा अपने पड़ोसियों के प्रति एक सकारात्मक भाव रखता रहा है। यह पहली बार है जब जैसे को तैसा जवाब भारत दे रहा है। अपने जनपद आजमगढ़ की बात करें तो नौजवानों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए महाराजा सुहेलदेव राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय, हरिहरपुर की सांस्कृतिक विरासत संजोने के लिए संगीत महाविद्यालय, श्रमिकों के बच्चों के शिक्षा के लिए अटल आवासीय विद्यालय, आम जनमानस के सुलभ आवागमन के लिए सिधारी पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण, कला भवन का निर्माण, शहर के सड़कों का नवीनीकरण आदि ऐसे सैकड़ों कार्य हैं जो हमारी सरकार के आजमगढ़ के विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)