आजमगढ़ में हीटस्ट्रोक का कहर, 10 मरे, तीन दर्जन भर्ती

Youth India Times
By -
0

एक दर्जन ऐसे लोग भी हैं जिनकी जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो चुकी है मौत
आजमगढ़ । जनपद में हीट स्ट्रोक के कारण लोगों की जान जाने लगी है। सोमवार की रात जिला अस्पताल में कुल 10 मौतें हुई हैं। सोमवार की शाम 6.29 मिनट से सुबह सात बजे तक लगभग दो दर्जन से अधिक मरीज तेज बुखार यानि हीट स्ट्रोक की चपेट में आने से भर्ती हुए हैं। वहीं लगभग एक दर्जन की संख्या में ऐसे लोग भी जिला अस्पताल पहुंचे जिनकी पहले ही मौत हो चुकी थी। जिनका रिकार्ड जिला अस्पताल में भी नहीं है।
जिला अस्पताल में सोमवार की शाम से सुबह तक लगभग 30 से 35 मरीज भर्ती हुए हैं। इमरजेंसी के रजिस्टर में दर्ज इन मरीजों में ज्यादातर मरीज तेज बुखार यानि हीट स्ट्रोक की चपेट में आकर भर्ती हुए हैं। सोमवार की सुबह तक अहरौला के कोठरा गांव निवासिनी 80 वर्षीय प्रभावती, सिधारी थाना क्षेत्र के मतौलीपुर गांव निवासी सुरेश राय 68, बिलरियागंज थाना क्षेत्र के पांतीखुर्द गांव निवासिनी परकल्ली देवी 70, मऊ जनपद के कटिहारी निवासिनी बच्ची देवी 38, अहरौला थाना क्षेत्र के बहेरा गांव निवासी भागीरथी 58, जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के जमीन शेखपुरा निवासी हीरा यादव 80 की मौत हो गई।
वहीं नगर कोतवाली क्षेत्र के मनचोभा गांव निवासी अब्दुल अजीज 60, मऊ जनपद के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के रेयांव गांव निवासिनी सुभावती 60, रानी की सराय थाना क्षेत्र के मानिक शेखपुर गांव निवासिनी नर्गिस 70 और नगर कोतवाली क्षेत्र के मुकेरीगंज मुहल्ला निवासी कैलाश राम सोनकर 68 की मौत हो चुकी थी। इनके अलावा लगभग 20 से 25 मरीज तेज बुखार, उल्टी और चक्कर आने से अस्पताल में भर्ती हुए हैं। इसके अलावा लगभग एक दर्जन लोग अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ चुके थे। जिसके कारण उनक विवरण जिला अस्पताल के पास भी नहीं है।
जिला अस्पताल के ईएमओ डा. जावेद ने जिला अस्पताल में हुई छः मौतों की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में सोमवार की रात लगभग छह लोगों की मौत हुई। वहीं आधा दर्जन से अधिक लोग मृत हाल में अस्पताल आए थे। वहीं दो दर्जन से अधिक लोग रात में बुखार, उल्टी और चक्कर आने से भर्ती हुए हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)