आजमगढ़ : अपराधियों नहीं अब मेहनतकश लोगों के खिलाफ हो रहा बुलडोजर का प्रयोग-डीएन सिंह

Youth India Times
By -
0

‘प्रयास’ ने अतिक्रमण के खिलाफ गाइडलाइन तैयार करने के साथ नगरीय नागरिक सेवाओं को भी तरदीह दिए जाने की किया वकालत
आजमगढ़। प्रयास सामाजिक संगठन ने बुधवार को एक शिकायती पत्र जिलाधिकारी को सौंपा और शहर के मध्य स्थित कोईरी पोखरा, अतलस पोखरा, सदावर्ती, मुकेरीगंज स्थित आदि जलाशयों का सुन्दरीकरण कराकर मिनीपार्क के रूप में स्थापित किए जाने की मांग की। साथ ही अतिक्रमण के खिलाफ एक गाइडलाइन तैयार कराई जाए जिसमे नगरीय नागरिक सेवाओं को भी तरदीह दिए जाने की वकालत किया।
सचिव इंजी सुनील यादव ने कहाकि शहर के सिविल लाइन मोहल्ला में कई एकड़ में मौजूद कोइरी-पोखरा, अतलस पोखरा, सदावर्ती, मुकेरीगंज, लालडिग्गी के समीप पोखरे स्थित है, जो पूरी तरह अतिक्रमण के जद में है। इसको लेकर जिला प्रशासन आज भी उदासीन बना हुआ हैं। उक्त पोखरों का कायाकल्प कराकर इन्हें मिनी पार्क के रूप में स्थापित करा दिया जाता तो आजमगढ़ के शहर की फिजा में काफी हद तक सकारात्मक प्राकृतिक बदलाव होता। आमजन से पशु-पक्षियों सबको राहत मिलता। संस्था ने खाद्य श्रृंखला के संतुलन, प्राकृतिक आपदा से बचाव हेतु अतिशीध्र पोखरों को संरक्षित कराने जाने की मांग किया।
संस्था के नगर अध्यक्ष डीएन सिंह ने कहाकि नगरीय क्षेत्र में चलाए जा अतिक्रमण अभियान में जेसीबी/बुल्डोजर का प्रयोग किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। अब तक जिस बुल्डोजर का प्रयोग अपराधियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण के लिए किया जा रहा था अब उसका प्रयोग मेहनतकश छोटे-मझले व्यापारियों के खिलाफ किया जाना कतई न्यायोचित नहीं है। उन्होंने कहाकि प्रयास अतिक्रमण का समर्थन नहीं करता लेकिन जिला प्रशासन को अतिक्रमण के नाम पर किसी को क्षति भी नहीं पहुंचानी चाहिए। उन्होंने आगे कहाकि जिला प्रशासन/नगर पालिका प्रशासन को अतिक्रमण के खिलाफ एक गाइडलाइन तैयार करनी होगी जिसमे नगरीय नागरिक सेवाओं को भी तरदीह दी जाए ताकि इसी समाज के बीच अपना पेट पाल रहे छोटे, मझले व्यापारियों की भी दाल-रोटी चलती रहे। इस अवसर पर अध्यक्ष रणजीत सिंह, किशन, अमित कुमार, अमित यादव, सीएल यादव आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)