ड्यूटी पर तैनात सिपाही सोता रहा

Youth India Times
By -
0

लॉकअप खोलकर वारंटी हो गया फरार
लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी में पुलिसकर्मी की सुस्ती का फायदा उठाकर एक वारंटी भाग गया। मामला ओयल पुलिस चौकी का है। यहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी सोता रह गया और वारंटी लॉकअप खोलकर फरार हो गया। सिपाही का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सोता दिखाई दे रहा है।
सिपाही की सुस्ती ने ओयल चौकी पुलिस की जमकर फजीहत तो कराई ही, मनमानी और लापरवाह कार्यशैली भी उजागर हो गई। वहीं, विभाग के जिम्मेदार जांच की बात कहकर मामले पर पर्दा डालने में जुटे हैं। वायरल वीडियो को पुराना बताया जा रहा है। . जानकारी के मुताबिक गुरुवार की देर रात ओयल चौकी पुलिस ने गांव बनिका निवासी वारंटी सालिकराम को उसके घर से पकड़ा था। सालिकराम दफा 25 का वारंटी था। जब वारंटी को चौकी लाया गया, उस समय निगरानी पर सिपाही सतेंद्र सिंह मौजूद था। बताया जा रहा है कि सुबह करीब तीन बजे सिपाही सतेंद्र सिंह शौच गया।
इसी बीच मौके का फायदा उठाकर वारंटी सालिकराम भाग गया। वापस आने पर सिपाही ने वारंटी को गायब देखा तो उसके होश उड़ गए। मामले की सूचना चौकी प्रभारी को दी। वारंटी की तलाश शुरू की गई। कुछ सिपाही वारंटी के गांव बनिका तो कुछ लखीमपुर की ओर दौड़े। करीब तीन घंटे बाद सुबह छह बजे वारंटी को सीतापुर-लखीमपुर रोड पर ग्राम आधचाट-जलनिगम के बीच दबोच लिया गया।
ओयल चौकी के सिपाही का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में सिपाही कुर्सी पर सोते हुए दिख रहा है। पुलिस का कहना है कि ड्यूटी पर मौजूद सिपाही शौच गया था। जबकि वायरल वीडियो कुछ और ही कहानी बयां कर रहा है। हालांकि पुलिस इस वीडियो को काफी पुराना बता रही है। कार्यवाहक चौकी प्रभारी दशराथ यादव ने बताया कि वारंटी को पकड़ कर चालान न्यायालय भेज दिया गया है। वायरल वीडियो मामले की जांच सीओ सिटी कर रहे हैं। एलआरपी चौकी प्रभारी पर लगे आरोप और अन्य जांचों में जुटे सीओ सिटी ओयल मामले की जांच भी करेंगे। एएसपी नैपाल सिंह ने बताया कि सीओ सिटी मामले की जांच कर रहे हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)