सपा ने 9 नगर पालिका अध्यक्ष पदों के प्रत्याशियों की किया घोषणा

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने रविवार को अपने दो और मेयर प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. पार्टी ने मुरादाबाद और झांसी सीट पर अपने मेयर प्रत्याशी का एलान किया है. इसके अलावा पार्टी ने नौ नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों का एलान किया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने इस संबंध में चिट्ठी जारी कर जानकारी दी है. पार्टी के ओर से मेयर और नगर पालिका परिषद अध्यक्ष के अलावा मैनपुरी नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भी उम्मीदवार का एलान किया गया है. पार्टी ने मुरादाबाद मेयर सीट से रईस उद्दीन और झांसी मेयर सीट से सतीश जतारिया को अपना मेयर प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा बलिया से लक्ष्मण गुप्ता, फतेहपुर से राजकुमार मौर्या, तिलहर से लाल बाबू, कुंदरकी से शमीना खातून, कन्नौज से याशमीन, हरदोई से रामजान गुप्ता, शाहजहांपुर से अर्चना राजपूत, रायबरेली से पारस सोनकर और लहरपुर से कैशर जहां को अपना नगर पालिका परिषद का उम्मीदवार बनाया है.
इसके अलावा मैनपुर नगर पंचायत पद के लिए भी पार्टी ने उम्मीदवार का एलान किया है. पार्टी ने कुसमरा से संजय कुमार पुत्र जगदीश प्रसाद गुप्ता, कुरावली से अमृता पत्नी रवि कांत, किशनी से रामवती पत्नी छविनाथ, बेबर से अरूण कुमार पुत्र स्वरुप नारायण, करहल से अब्दुल नईम पुत्र मुहम्मद हफीज, घिरोर से अनिल पुत्र श्रीचंद्र, बरनाहल से स्वेता पत्नी स्वतंनत्रा कुमार और नगर पालिका परिषद मैनपुरी से सुमन पत्नी कमल के लिए उम्मीदवार बनाया है.
राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने नौ अप्रैल को चुनाव अधिसूचना जारी करते हुए यहां पत्रकारों को बताया कि चुनाव दो चरणों में चार मई तथा 11 मई को होगा जबकि 13 मई को मतों की गिनती की होगी. कुमार ने बताया, ’राज्य के 760 नगरीय निकाय चुनाव के अन्तर्गत कुल 14,684 पदों पर चुनाव होंगे.’ उन्होंने बताया कि इनमें 17 महापौर, 1420 पार्षद, नगर पालिका परिषदों के 199 अध्यक्ष, नगर पालिका परिषदों के 5327 सदस्य, नगर पंचायतों के 544 अध्यक्ष और नगर पंचायतों के 7178 सदस्यों के निर्वाचन के लिये चुनाव होगा.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)