मऊ : 6 अप्रैल से अंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल तक सामाजिक न्याय सप्ताह के रूप में मनायेगी भाजपा

Youth India Times
By -
0

रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्थापना दिवस 6 अप्रैल से डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल तक सामाजिक न्याय सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार गुप्ता ने जनपद कार्यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित किया तथा कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है केंद्र में व प्रदेश में लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से बहुमत की सरकार है केंद्र व प्रदेश की सरकार गरीब शोषित वंचित अनुसूचित जाति जनजाति एवं पिछड़े वर्ग के कल्याण हेतु पूरे मनोयोग से समर्पित है ।
हम सब को यह गर्व है कि पार्टी का स्थापना दिवस 6 अप्रैल को है एवं 14 अप्रैल को भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती भी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के निर्देशानुसार तथा प्रदेश अध्यक्ष के कार्ययोजना के अनुसार पार्टी के स्थापना दिवस से लेकर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती तक सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। पार्टी के स्थापना दिवस 6 अप्रैल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रदेश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रातः 9ः45 पर संबोधन प्राप्त होगा प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन से पूर्व प्रदेश, जिला मंडल एवं बूथों पर प्रातः 9ः00 बजे एकत्रीकरण होगा तथा पार्टी का ध्वज लगा कर ध्वजारोहा किया जाएगा। पार्टी का स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यकर्ताओं द्वारा समाज सेवा रचनात्मक कार्यक्रमों एवं नए भारत की संरचना के लिए संकल्प लिया जाएगा। पार्टी के स्थापना दिवस पर भाजपा के कार्यकर्ता बूथ समिति सहित एकत्रित होकर सभी बूथ अध्यक्षों के निवास पर पार्टी का झंडा लगाएंगे एवं पार्टी के गौरवशाली विकास यात्रा के बारे में चर्चा करेंगे।
जिलाध्यक्ष ने कहा कि सामाजिक न्याय सप्ताह के क्रम में 7 अप्रैल को जिला मंडल एवं सीमित प्रमुख स्थानों पर चिकित्सा शिविर एवं स्वच्छता के कार्यक्रमों का आयोजन युवा मोर्चा द्वारा आयोजित किया जाएगा। 8 अप्रैल को प्रदेश के जनजातीय युवाओं को आत्मनिर्भर करने हेतु जनजाति जिला केंद्र पर सम्मेलन होगा एवं रोजगार से संबंधित जानकारी तथा चिकित्सा शिविर परीक्षण आयोजित किया जाएगा इसका आयोजन अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा होगा। 9 अप्रैल को किसान मोर्चा द्वारा प्राकृतिक खेती पर जन जागरण अभियान चलाकर प्रदेशभर की सभी नदियों के किनारे गांव में तथा मंडल स्तर पर पैदल मार्च निकालकर जनजागरण किया जाएगा। 10 अप्रैल को महिला मोर्चा द्वारा अनुसूचित जाति की महिलाओं के साथ उनकी बस्ती में जाकर का सहभोज का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 11 अप्रैल महात्मा ज्योतिबा फुले की जन्म जयंती पर पुष्पांजलि एवं गोष्ठी का आयोजन पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा किया जाएगा। 12 अप्रैल को भाजपा द्वारा नगर पंचायत नगर पालिका तथा प्रमुख ग्रामीण जगहों पर वृहद स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। 13 अप्रैल को भाजपा द्वारा सफाई एवं वृहद वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित होगा। 14 अप्रैल को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती पर भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा अंबेडकर प्रतिमा पर स्वच्छता कार्यक्रम के साथ ही माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि करने के साथ ही गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम प्रत्येक बूथ पर भी आयोजित होगा। जिला अध्यक्ष ने कहा कि महान समाज सुधारक एवं चिंतक महात्मा ज्योतिबा फुले की 11 अप्रैल को जन्म जयंती के अवसर पर उनके प्रतिमा एवं चित्र पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी एवं उनके विचारों एवं समाज सुधार को लेकर संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला मीडिया प्रभारी कृष्ण कांत राय,सुनील यादव,राघवेंद्र शर्मा,आनंद चौधरी मनीष मद्धेशिया सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)